Contract health worker strike for regularization

‘जब तक मांग पूरी नहीं होती तब तक करेंगे हड़ताल….’ आज विधानसभा का घेराव करेंगे संविदा सवास्थ्य कर्मचारी

Contract health worker strike for regularization'जब तक मांग पूरी नहीं होती तब तक करेंगे हड़ताल….' आज विधानसभा का घेराव करेंगे संविदा सवास्थ्य कर्मचारी

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2022 / 09:49 AM IST, Published Date : December 20, 2022/9:49 am IST

बैतूल। Contract health worker regularization: अपनी दो सूत्रीय मांगो को लेकर पिछले 6 दिन से संविदा स्वास्थ्य कर्मी हड़ताल कर रहे हैं। प्रदेश के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल का आज छटवां दिन है। बीते पांच दिनों से अपनी मांग को लेकर संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर हैं। बता दें अपनी नियमितीकरण की मांग को लेकर संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने आंदोलन किया था और मांग पूरी नहीं होने पर हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी थी। इसके साथ ही निष्कासित कर्मचारियों को बहाल करने की भी मांग को लेकर संविदा कर्मचारी हड़ताल कर रहे हैं।

Read More : MP Weather Update: मौसम ने ली जबरदस्त करवट, इन इलाकों में अचानक बढ़ गई ठंड

इस बीच आज बैतूल जिले से 100 से 150 संविदा स्वास्थ्य कर्मी भोपाल के लिए रवाना हुए हैं। ये सभी संविदा कर्मी बस और टेक्सियो से भोपाल के लिए रवाना हुए हैं। बताया जा रहा है कि ये सभी विधानसभा का घेराव करने एक लिए जा रहे हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ज्ञापन सौंपेंगे।

Read More : ‘दरवाजा खटखटाया और जबरदस्ती अंदर घुस आए फिर….’ ‘ट्रांसजेंडर समुदाय’ के लोगों ने दो महिलाओं के साथ की ‘गंदी’ हरकत

Contract health worker regularization: बता दें पिछले बार हुए आंदोलन के बाद संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को विभाग से आश्वासन मिला था। लेकिन 6 महीने बीत जाने के बाद भी मांग पूरी नहीं हुई। इसके बाद बताया गया कि मांग पूरी नहीं होने के कारण फिर से कर्मचारी आंदोलन पर चले गए हैं। अपनी नियमितीकरण और निष्कासित कर्मचारियों को बहाल करने की मांग को लेकर कर्मचारी हड़ताल कर रहे हैं।

Read More : बाजार में अचानक हुआ भीषण ब्लास्ट, 13 लोग बुरी तरह घायल, पुलिस ने की घेराबंदी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वर्त्तमान समय में प्रदेश में 32000 संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी हैं। इसके साथ ही इन संविदा कर्मियों को नियमित कर्मियों का भी साथ मिल गया है। हड़ताल पर गए कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि जब तक मांग पूरी नहीं होगी, स्वास्थ्य संविदा कर्मचारियों की हड़ताल जारी रहेगी।

Read More : शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, उप जिलाध्यक्ष की पदोन्नति समेत इन अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर