When Janmashtami is being celebrated in the city of Krishna, the people of

कृष्ण की नगरी में कब मनाई जा रही जन्माष्टमी, इन राशि के जातकों को मिल सकता है शुभ संकेत

Janmashtami 2022: When Janmashtami is being celebrated in the city of Krishna, इन राशि के जातकों को मिल सकता है शुभ संकेत

Edited By: , August 17, 2022 / 06:12 AM IST

नई दिल्ली। Janmashtami 2022: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी आने वाली है. जिसे लेकर भक्तों के मन में बेहद उत्साह है। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी हर साल भाद्रपद कृष्ण अष्टमी तिथि को मनाई जाती है। श्रीकृष्ण अष्टमी तिथि के साथ रोहिणी नक्षत्र में पैदा हुए थे. इस दिन मथुरा और वृंदावन में बड़े हर्षोल्लास के साथ कृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाता है। इस बार अष्टमी तिथि दो दिन पड़ रही है। इस साल रक्षाबंधन की तरह कृष्ण जन्माष्टमी को तारीख को लेकर भी कन्फ्यूजन है। पंचांग के अनुसार, 18 अगस्त गुरुवार को रात्रि में 09 बजकर 21 मिनट से अष्टमी तिथि आरंभ हो रही है और अगले दिन 19 अगस्त शुक्रवार को रात्रि 10 बजकर 59 पर खत्म होगी।

घर में आ रही ये समस्याएं तो हो सकता है वास्तु का दोष, नजरअंदाज करने से हो सकते हैं कंगाल

मथुरा में इस दिन मनाई जाएगी जन्माष्टमी 

Janmashtami 2022: हिंदू धर्म शास्त्रों के अनुसार भगवान श्रीकृष्ण का जन्म रात्रि 12 बजे हुआ था। इसलिए कुछ लोगों का मानना है कि जन्माष्टमी तिथि 18 अगस्त को मनाई जाएगी। वहीं कुछ ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि भगवान कृष्ण का जन्म अष्टमी तिथि को रात्रि 12 बजे हुआ था और 19 अगस्त को पूरे दिन अष्टमी तिथि रहेगी। इसके अलावा 19 को सूर्योदय भी होगा। इसलिए जन्माष्टमी 19 अगस्त को मनाई जानी चाहिए। मथुरा, वृन्दावन, द्वारिकाधीश मंदिर और बांके बिहारी मंदिर में जन्माष्टमी 19 अगस्त को मनाई जाएगी।

जन्माष्टमी का दिन इन राशि के जातकों को मिलेगा लाभ

वृषभ राशि

Janmashtami 2022: जन्माष्टमा का दिन आपके लिए बेहद शुभ होगा। किसी खास काम में आपको फायदा होने वाला है। परिवार के साथ संबंध बेहतर रहेगा, व्यापार बेहतर होगा, सामाजिक कामों में सफलता मिलेगी, नया काम मिल सकता है।

राजधानी में मिले कोरोना के इतने नए केस, 3 की मौत, पॉजिटिविटी रेट 19%के पार

सिंह राशि 

Janmashtami 2022: जन्माष्टमी का दिन इस राशि के लोगों के लिए खुशियों से भरा रहेगा। कार्य स्थल/ऑफिस में सभी का सहयोग मिलेगा। अचानक धन लाभ हो सकता है या धन लाभ के लिए कोई नया स्रोत मिल सकता है। इससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।

तुला राशि  

Janmashtami 2022: जन्माष्टमी पर भगवान कृष्ण की कृपा से समाज में आपका मान-सम्मान बढेगा। घर, वाहन आदि खरीदने के योग बने हैं। यह समय इसके लिए बहुत शुभ भी है। आज आपको किस्मत का पूरा सहयोग मिलेगा। ऑफिस में सीनियर का सहयोग रहेगा तथा आपके काम की तारीफ़ होगी।

और भी है बड़ी खबरें…