Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के इन उपायों से बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, मिलेगा 33 कोटि देवी-देवताओं का आशीर्वाद |

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के इन उपायों से बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, मिलेगा 33 कोटि देवी-देवताओं का आशीर्वाद

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के इन उपायों से बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, मिलेगा 33 कोटि देवी-देवताओं का आशीर्वाद

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2024 / 06:31 AM IST, Published Date : March 15, 2024/6:31 am IST

Shukrawar Ke Upay: हिंदू धर्म शास्त्रों के अनुसार शुक्रवार का दिन देवी लक्ष्मी को समर्पित माना गया है। देवी के आठ स्वरूप में से एक है धनलक्ष्मी अवतार, जिनकी पूजा-अर्चना धन एवं समृद्धि के लिए की जाती है। इस दिन यदि पूरे विधि-विधान के साथ मां की पूजा की जाए तो वह प्रसन्न होती हैं और मनचाहा वरदान देती हैं। वहीं शुक्रवार के दिन कुछ उपाय करके भी आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं। शुक्रवार के इन उपायों को करने से घर में धन की कमी नहीं होती और परिवार में सुख-समृद्धि रहती है। बता दें कि कुछ लोग इस दिन उपवास भी रखते हैं।

CM Kanyadaan Scheme: मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में बड़ा फर्जीवाड़ा, 51 हजार के लालच में चार जोड़ों ने दूसरी बार की शादी, खुलासे के बाद मचा हड़कंप 

लगाएं ये खास भोग

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को खीर का भोग लगाना चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि मां लक्ष्मी को खीर अति प्रिय है। ऐसे में अगर आप शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को खीर का भोग लगाते है जीवन में खुशियां आती है।

अर्पित करें ये चीजें

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को सफेद कमल का फूल, खीर, और नारियल अर्पित करना चाहिए। इसके साथ ही इस दिन आपको देवी के मंत्रों का भी जाप जरूर करना चाहिए।

दान-पुण्य करें

शुक्रवार के दिन गरीबों या जरूरतमंदों को भोजन जरूर करवाना चाहिए। इसके साथ ही इस दिन आपको दान-पुण्य भी करना चाहिए। कहा जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती है।

गाय को रोटी खिलाएं

शुक्रवार के दिन गाय को रोटी खिलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है। उनकी कृपा हमेशा बनी रहती है। ऐसा करने से 33 कोटि देवी-देवताओं की कृपा मिलती है।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers