Ladli Behna Yojana ka Paisa kab milega

‘लाड़ली बहना योजना’ की राशि का ट्रांसफर आज, CM शिवराज सवा करोड़ महिलाओं के खातों में भेजेंगे पैसे

Edited By :   Modified Date:  June 10, 2023 / 06:43 AM IST, Published Date : June 10, 2023/6:42 am IST

जबलपुर: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वकांक्षी ‘लाडली बहना योजना’ के लिए काउंटडाउन शुरू हो गया है। सीएम शिवराज के लिए एक बार फिर सत्ता हासिल करने का मूलमंत्र मानी जा रही इस योजना के लिए आज 10 जून बड़ा दिन है। (Ladli Behna Yojana ka Paisa kab milega) योजना के तहत सवा करोड़ महिलाओं के खाते में एक हजार रुपये महीने की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की सुरक्षा में बड़ी चूक, कार के सामने ही कूद पड़ा शख्स, मची अफरा-तफरी

यहां बताते चलें कि ‘मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना’ के लाभार्थियों के लिए अच्छी खबर है। शनिवार 10 जून को यानी आज संस्कारधानी जबलपुर से सीएम शिवराज सिंह चौहान योजना की पहली किस्त महिलाओं के खाते में अंतरित करेंगे। सीएम चौहान ने कहा है कि ‘मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना’ में 10 जून को जबलपुर में राज्य स्तरीय कार्यक्रम पूरी गरिमा के साथ हो। इस दिन बहनों के खातों में सिंगल क्लिक से एक-एक हजार रुपये अंतरित किए जाएंगे।

गौरतलब है कि सीएम शिवराज ने सभी बहनों से आग्रह किया कि 10 जून की शाम को जब लाडली बहना योजना की राशि उनके खाते में डाली जाएगी तो वे उत्सव ज़रूर मनाएं। अपने घरों में एक दीपक ज़रूर जलाएं। इस कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा समेत बड़ी संख्या में भाजपा के शानिय पदाधिकारी भी शामिल होंगे।

‘हनुमान जी आदिवासी थे, वानर सेना नहीं श्रीराम को लंका आदिवासियों ने पहुंचाया’, यहाँ के विधायक का अजीबोगरीब बयान

पिछले दो महीने से राज्य के अलग-अलग इलाकों में लगातार हो रहे महिला सम्मेलन में सीएम शिवराज कह रहे हैं, ‘मेरी जिंदगी का मकसद बहनों की जिन्दगी को बेहतर बनाना है। (Ladli Behna Yojana ka Paisa kab milega) प्रदेश में महिला सशक्तिकरण के लिये अनेक योजनाएं संचालित की जा रही हैं। इन योजनाओं में से अनूठी ‘लाडली बहना योजना’ से बहनों में आत्म-निर्भरता आएगी।’

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें