Instagram Hacked Account

हैक हुए Instagram account होगें वापस! यूजर्स को मिलेगा पुराने अकाउंट का पूरा डाटा, ऐसे करना होगा अप्लाई

Instagram Hacked Account safety policy has been released as a new feature latest update on Instagram

Edited By :   Modified Date:  December 18, 2022 / 12:20 PM IST, Published Date : December 18, 2022/12:20 pm IST

Instagram Hacked Account: सोशल मीडिया में सबसे चर्चित प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने हाल ही में एक नोटिफिकेशन जारी की थी। जिसके अनुसार वह अब यूजर्स को अपने हैक किए गए खातों तक पहुंच पुन: प्राप्त करने में मदद करेगा। यह जानकारी इंस्टाग्राम ने गुरूवार को सैन फ्रांसिस्को में यूजर्स को जानकारी देते हुई बताई है।

इंस्टाग्राम ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि उसने इंस्टाग्राम डॉट कॉम/हैक्ड बनाया है, जो यूजर्स के लिए एक नया डेस्टिनेशन है जहां वे अकाउंट एक्सेस की समस्या की रिपोर्ट कर सकते हैं और उसका समाधान कर सकते हैं।यदि उपयोगकर्ता अपने खाते में लॉग इन करने में असमर्थ हैं, तो उन्हें अपने मोबाइल फोन या डेस्कटॉप ब्राउजर पर इंस्टाग्राम डॉट कॉम/हैक्ड पर जाना होगा।

Instagram Hacked Account यूजर्स को यदि अपने अकाउंट को लॉग इन करने में कोई दिक्कत होकी है तो या फिर यदि उन्हें लगता है कि उन्हें हैक कर लिया गया है। अपना पासवर्ड भूल गए हैं, टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन तक पहुंच खो दी है या यदि उनका खाता अक्षम कर दिया गया है, तो वे चयन करने में सक्षम होंगे।फिर प्लेटफॉर्म उन्हें अपने खातों तक पहुंच पुन: प्राप्त करने में मदद करने के लिए कई चरणों के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा। अगर किसी के पास अपनी जानकारी से जुड़े कई खाते हैं, तो वे यह चुनने में सक्षम होंगे कि किस खाते को समर्थन की आवश्यकता है।

इंस्टाग्राम ने कही ये बात

इंस्टाग्राम ने कहा, “हम जानते हैं कि आपके इंस्टाग्राम अकाउंट का एक्सेस खोना तनावपूर्ण हो सकता है, इसलिए हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि लोगों के पास एक्सेस खो जाने पर अपने अकाउंट को वापस पाने के लिए कई विकल्प हों।” कंपनी आपकी पहचान वेरिफाई करने और आपके खाते में वापस आने के लिए आपके दो इंस्टाग्राम मित्रों को चुनने का विकल्प भी प्रदान करती है।इसके अतिरिक्त, इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर हैकिंग को रोकने के लिए नए तरीकों का परीक्षण कर रहा है। यह उन खातों को हटा देगा जिन्हें इसके स्वचालित सिस्टम दुर्भावनापूर्ण पाते हैं, जिनमें वे भी शामिल हैं जो दूसरों का रूप धारण करते हैं और जो इसके सामुदायिक दिशानिर्देशों के विरुद्ध जाते हैं।

Read More: इन 6 धाकड़ SUV पर मिल रहा 2.5 लाख रुपये तक डिस्काउंट, कीमत बढ़ने से पहले ले आए घर 

Read More: ऋचा चड्डा को डायरेक्टर ने ऑफर किया ऋतिक रोशन की मां का रोल, सामने ही सुना दी खरी खोटी