App cross communication closed: अब बदल जाएगा Instagram और Facebook में चैट एक्सपीरियंस, दोनों के बीच होगी दूरी |

App cross communication closed: अब बदल जाएगा Instagram और Facebook में चैट एक्सपीरियंस, दोनों के बीच होगी दूरी

App cross communication closed: इन दोनों ही ऐप्लिकेशन के बीच में ऐप क्रॉस कम्यूनिकेशन की सुविधा मिलती है। मेटा ने इसे साल 2020 में शुरू किया था। अब मेटा इस सुविधा को बंद करने जा रही है।

Edited By :   Modified Date:  December 6, 2023 / 04:13 PM IST, Published Date : December 6, 2023/4:13 pm IST

App cross communication closed: आज कल ज्यादातर लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक और इंस्टाग्राम का खूब यूज करते हैं। बता चाहे चैटिंग की हो या फिर फोटो और वीडियो शेयर करने की। ​सभी जगह इनका उपयोग किया जाता है । क्योंकि इन दोनों ही ऐप्लिकेशन के बीच में ऐप क्रॉस कम्यूनिकेशन की सुविधा मिलती है। मेटा ने इसे साल 2020 में शुरू किया था। अब मेटा इस सुविधा को बंद करने जा रही है।

क्रॉस ऐप कम्यूनिकेशन की सुविधा होगी बंद

इंस्टाग्राम और फेसबुक इस्तेमाल अगर आप भी करते हैं तो आपको यह जानना जरूरी है। आपको बता दें कि मेटा की तरफ से ऐलान किया गया है कि दिसंबर के बीच तक फेसबुक और इंस्टाग्राम के बीच क्रॉस ऐप कम्यूनिकेशन को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। इस मामले में कंपनी ने अपने एक सपोर्ट पेज में यह भी जानकारी दी है कि अब आप इंस्टाग्राम से फेसबुक पर नई चैट नहीं शुरू कर सकते हैं। दरअसल, मेटा ने साल 2020 में इंस्टाग्राम के लिए मैसेंजर सपोर्ट पेश किया गया था। इससे फेसबुक और इंस्टाग्राम के बीच क्रॉस मैसेजिंग शुरू हुई थी। लेकिन अब दोनों अलग अलग होने जा रहे हैं।

मैसेंजर पर स्विच करेंगे यूजर्स

कंपनी ये भी बताया कि पुरानी चैट अभी भी काम करती रहेंगी। लेकिन यहां भी आपको पुरानी चैट को पढ़ने का ही ऑप्शन मिलेगा। आप उस चैट पर रिप्लाई नहीं कर पाएंगे। यदि कोई यूजर किसी से चैट करना चाहता है तो उसे मैसेंजर या फिर फेसबुक ऐप पर जाना होगा।

read more:  Government Blocked 100 Fraud Websites : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर ठगी करने वालों पर सरकार का बड़ा एक्शन, 100 वेबसाइट को किया ब्लॉक

read more:  आईसीसी रैंकिंग : रवि बिश्नोई दुनिया के नंबर एक टी20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज बने