After the match with Pakistan, people called Arshdeep Singh Khalistani

पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में अर्शदीप ने छोड़ा कैच, लोगों ने बता दिया खालिस्तानी, अब मंत्रालय ने लिया ये एक्शन

people called Arshdeep Singh Khalistani :  बीते कल एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : September 5, 2022/2:43 pm IST

नई दिल्‍ली : people called Arshdeep Singh Khalistani :  बीते कल एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले को पाकिस्तान ने पांच विकेट से अपने नाम कर लिया। लेकिन इस मैच के बाद से ही भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया है। मामला रिफ ट्रोल करने तक ही नहीं रुका अर्शदीप सिंह के विकिपीडिया पेज को एडिट कर उनके नाम के साथ ‘खालिस्तान’ जोड़ दिया गया।

यह भी पढ़े : बीजेपी में मैराथन बैठकों का दौर जारी, जानें किस बात को लेकर हो रही चर्चा

सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने मामले को लिया गंभीरता से

people called Arshdeep Singh Khalistani :   इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने अर्शदीप के पेज को खालिस्‍तान से जोड़े जाने और उस कंटेंट के पब्लिकली रिफलेक्‍ट होने को लेकर स्पष्टीकरण के लिए भारत में विकिपीडिया के अधिकारियों को समन जारी किया है। मंत्रालय ने अधिकारियों से कहा है कि वह इस मामले में स्‍पष्‍टीकरण के साथ उनसे आकर मिलें और इसकी वजह बताए।

यह भी पढ़े : यूजर ने निया शर्मा को क्यों कहा पागल?, बंजारन के वेश में सड़क पर कर दी ऐसी हरकत 

पाकिस्तान के खिलाफ अर्शदीप ने छोड़ा था कैच

people called Arshdeep Singh Khalistani :   दरअसल, भारतीय टीम के 23 वर्षीय होनहार पेसर अर्शदीप सिंह से रविवार को एशिया कप 2022 में पाकिस्‍तान के खिलाड़ी आसिफ अली का कैच छूट गया था। इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर उन पर सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया। इसके बाद उनके विकिपीडिया पेज पर बाकायदा उनके खालिस्‍तान से जुड़े होने की बात कही दी गई, जोकि सावर्जनिक रूप से उपलब्‍ध रही। उनके पेज पर दिख रहा था कि ‘अर्शदीप ने 2018 अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में खालिस्‍तान स्‍कवॉड की ओर से डेब्‍यू किया। जुलाई 2022 में वह खालिस्‍तान की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में आए। अगस्‍त 2022 में उनका नाम खालिस्‍तान एशिया कप स्‍कवॉड की ओर से सामने आया।’

यह भी पढ़े : Anganwadi Bharti 2022: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 50000 से अधिक पदों पर सीधी भर्ती, ये होगी शैक्षणिक योग्यता, ऐसे करें आवेदन

बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने की निंदा

people called Arshdeep Singh Khalistani :   बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी इसकी निंदा करते हुए लिखा, अर्शदीप सिंह के ख़िलाफ़ पाकिस्तान और ISI द्वारा ट्विटर पर चलाए जा खालिस्तानी ट्रेंड की मैं कड़ी निंदा करता हूं। हर भारतीय #arshdeepsingh के साथ खड़ा है और भारत में सिखों को अलग-थलग करने की पाकिस्तान की नापाक़ कोशिश कभी क़ामयाब नहीं होगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक