Marathon meetings in BJP: बीजेपी में मैराथन बैठकों का दौर जारी

बीजेपी में मैराथन बैठकों का दौर जारी, जानें किस बात को लेकर हो रही चर्चा

Marathon meetings in BJP: बीजेपी में मैराथन बैठकों का दौर जारी, जानें किस बात को लेकर हो रही चर्चा, बैठक को लेकर प्रदेशाध्यक्ष का बड़ा बयान

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : September 5, 2022/2:24 pm IST

Marathon meetings in BJP: भोपाल। मध्य प्रदेश में आगामी चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई है। जिसे लेकर बीजेपी में भी बैठकों का दौर शुरू हो गया है। कल और आज भोपाल के बीजेपी कार्यालय में कई मुद्दों को लेकर चर्चा की गई। जिसके बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने बताया कि कल कोर कमेटी की बैठक में व्यापक तौर पर चर्चा हुई। साथ ही संगठन के मामलों से लेकर समीक्षा हुई। प्रदेश संगठन की आगामी रणनीति भी तैयार हुई, कहां सुधार की जरूरत इस पर भी हुआ विचार मंथन किया गया। इसी के साथ संगठन को और सशक्त बनाने की रणनीति तैयार की गई।

ये भी पढ़ें- शिक्षक दिवस के अवसर पर 5वीं-8वीं की परीक्षा को लेकर बड़ा ऐलान, शिक्षा मंत्री ने कही ये बड़ी बात

निकाय चुनाव को लेकर कही ये बात

Marathon meetings in BJP: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कहा कि 46 नगरीय निकायों में चुनाव होने हैं। इसके लिए संगठन ने तैयारियां शुरू कर दी है। बीजेपी नगरीय निकाय चुनाव में फिर ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी। बाकि के बचे 46 निकाए चुनाव के परिणाम भी पार्टी के पक्ष में आएंगे। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि सभी 46 निकायों में बीजेपी का कब्जा होगा।

ये भी पढ़ें- मां ने बाघ को किया चारों खाने चित कर बचाया बेटे को, 25 मिनट तक दोनों के बीच चली जंग

संगठन की अपनी व्यवस्था

Marathon meetings in BJP: इन दिनों भाजपा के नेताओं द्वारा विवादित बयानबाजी का दौर जारी है। इसे लेकर प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने बताया कि नेताओं के विवादित बयानबाजी को लेकर बैठक में हुई बातचीत हुई। संयमित होकर बोलने का अर्थ है की बीजेपी ने सभी को बोलने का मंच दिया। संगठन की अपनी व्यवस्थाएं हैं, संगठन के फोरम पर बोलने का अधिकार भी है। फोरम भी अपनी पद्धति के आधार पर काम करता है। बयानबाजी को लेकर भी बीजेपी में प्रशिक्षण की व्यवस्था है इसे लेकर कल भी बैठक में बातचीत हुई थी।

ये भी पढ़ें- यहां किताबों से नहीं बल्कि इस तरीके से होती है पढ़ाई, इंटरनेशनल स्कूलों को टक्कर देने वाला है ‘कबाड़ से जुगाड़’ स्कूल

हार पर मंथन

Marathon meetings in BJP: मध्य प्रदेश में हाल ही में संपन्न हुए नगरिय निकाय चुनाव में हुई हार पर भी मंथन किया गया है। जिसे लेकर शर्मा ने कहा कि जहां पर हम कमजोर हैं वहां मजबूती के लिए बैठक में विचार मंथन हुआ। इसी के साथ हार को जीत में बदलने की रणनीति तैयार की है। हालांकि हार की समीक्षा भी रूटीन प्रोसेस है। इस दौरान उन्होंने अपनी हार का ठीकरा सबका साथ सबका विकास की विचारधारा पर थोप दी। आगे उन्होंने बताया कि बैठक में सीटों को मजबूत करने पर चर्चा हुई।

ये भी पढ़ें- बच्चे का भरण-पोषण करने वाली मां ने की बर्बरता की हदें पार, अपने ही मासूम को जान से मारने का था प्लान, फिर किया ऐसा हाल…

राहुल गांधी पर साधा निशाना

Marathon meetings in BJP: हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक बयान सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रहा है। जिसे लेकर बीजेपी लगातार हमलावर है। तो वहीं अब वीडी शर्मा ने राहुल गांधी के लीटर वाले बयान पर कहा कि भारतीय शिक्षा नीति का उनके अंदर अंश होता तो वो ऐसा नहीं बोलते, कल को यह पेट्रोल को खेलों में तोलने चले जाएंगे। आगे उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जैसे नेतृत्व राजनीतिक परिदृश्य में है आश्चर्य हैं। कांग्रेस का दुर्भाग्य है कि ऐसे नेतृत्व वाले लोग उनकी पार्टी में है। कांग्रेस के लोगों के अंदर जो उबाल है वो इसी कारण से हैं।

ये भी पढ़ें- ‘मदद का लिफाफा’! शादी-ब्याह में न सही लेकिन इन स्थानों पर जरूर ले जाएं लिफाफा, जानिए किसने शुरू की खास परंपरा

मिशन 2023 की तैयारी

Marathon meetings in BJP: मध्य प्रदेश में पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि 15 महीने बाद कांग्रेस सरकार गिरने के बाद बीजेपी बापस सत्ता में लौटी थी। उस दौरान हुई हार की समीक्षा भी बैठक के दौरान की गई। बीजेपी ने हारी हुई सीटों पर मंथन किया। 2018 में जिन सीटों पर हुई थी हार उन सीटों पर पार्टी का ज्यादा फोकस रहेगा। 2023 में सीटों पर जीतने को लेकर बीजेपी ने लक्ष्य रखा है। बैठक में हारी हुई सीटों के प्रभारी भी मौजूद रहे। इसके अलावा पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री शिव प्रकाश सहित प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव बैठक में मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पास की “अग्निपरीक्षा’, विधानसभा में विश्वास मत साबित कर भरी हुंकार

अक्टूबर में होगा बीजेपी का प्रशिक्षण शिविर

Marathon meetings in BJP: बीजेपी अभी से ही मिशन 2023 की तैयारियों में जुट गई है। जिसे लेकर 7,8 और 9 अक्टूबर को अमरकंटक में बीजेपी का प्रशिक्षण होगा। जिसमें मिशन 2023 में बीजेपी जीत के लिए कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जाएगा। प्रशिक्षण शिविर को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि समय-समय पर बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देती है। इसके अलावा आज की बैठक में आने वाले कार्यक्रम को लेकर चर्चा होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers