13 जून को ईडी के सामने राहुल गांधी की पेशी, शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में कांग्रेस, सांसदों को दिल्ली बुलाया |

13 जून को ईडी के सामने राहुल गांधी की पेशी, शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में कांग्रेस, सांसदों को दिल्ली बुलाया

Rahul Gandhi to appear before ED : कांग्रेस 13 जून को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष राहुल गांधी की पेशी के दौरान बड़े स्तर पर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में है और इसी क्रम में पार्टी के सांसदों को दिल्ली बुलाया गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : June 8, 2022/6:14 pm IST

Rahul Gandhi to appear before ED on June 13 : नयी दिल्ली, 8 जून ।  कांग्रेस 13 जून को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष राहुल गांधी की पेशी के दौरान बड़े स्तर पर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में है और इसी क्रम में पार्टी के सांसदों को दिल्ली बुलाया गया है।

सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने बृहस्पतिवार को पार्टी महासचिवों, प्रभारियों और प्रदेश कांग्रेस समितियों के अध्यक्षों की डिजिटल बैठक भी बुलाई है जिसमें राहुल गांधी और सोनिया गांधी की ईडी के समक्ष पेशी के संदर्भ में चर्चा हो सकती है।

read more: Bilaspur News : बैराज निर्माण कार्य की रफ्तार धीमी | एक साल हुआ सर्फ 50% काम

ऑनलाइन बैठक बुलाई गई

Rahul Gandhi to appear before ED on June 13 : कांग्रेस सूत्रों ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘बृहस्पतिवार शाम पार्टी महासचिवों, प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों की ऑनलाइन बैठक बुलाई गई है जिसमें ईडी से जुड़े मामले और संगठन से जुड़े कुछ अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है।’’

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस ने अपने सांसदों से भी कहा है कि वे 13 जून की सुबह दिल्ली में मौजूद रहें।

सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी की ईडी के समक्ष पेशी पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, सांसदों और बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के मौजूद रहने की संभावना है।

read more: किसानों को बड़ा तोहफा, 100 रुपए बढ़ी धान की MSP, अब 2040 रुपए प्रति क्विंटल की दर से होगा भुगतान

सोनिया गांधी को आठ जून को पेश होने के लिए नोटिस

ईडी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित धनशोधन मामले में सोनिया गांधी को आठ जून को पेश होने के लिए नोटिस दिया था, हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष ने पेश होने के लिए और समय मांगा है, क्योंकि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं तथा अब तक स्वस्थ नहीं हुई हैं।

कथित धनशोधन के इसी मामले में ईडी की ओर से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 13 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। ईडी ने इससे पहले राहुल गांधी को दो जून को पेश होने को कहा था, लेकिन उन्होंने पेश होने के लिए कोई दूसरी तारीख देने का अनुरोध करते हुए कहा था कि वह देश से बाहर हैं। राहुल गांधी गत सप्ताहांत स्वेदश लौटे।

read more: मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ समेत देश दुनिया की तमाम रोचक खबरें यहां देखिए

 
Flowers