वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय की मेजबानी अहमदाबाद और कोलकाता को: बीसीसीआई

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय की मेजबानी अहमदाबाद और कोलकाता को: बीसीसीआई

: , January 22, 2022 / 09:37 PM IST

नयी दिल्ली, 22 जनवरी (भाषा) वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी क्रमश: अहमदाबाद और कोलकाता करेंगे।

बीसीसीआई ने शनिवार को यह जानकारी साझा करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर यात्रा को कम करने के लिए स्थानों की संख्या को कम किया गया है।

मूल कार्यक्रम के अनुसार, मेहमान वेस्टइंडीज को छह फरवरी से शुरू होने वाले दौरे पर अहमदाबाद, जयपुर और कोलकाता में तीन एकदिवसीय और कटक, विशाखापत्तनम और तिरुवनंतपुरम में तीन टी20 मैच खेलने थे।

देश की मौजूदा स्थिति ने बीसीसीआई को आयोजन स्थलों की संख्या छह से घटाकर दो करने के लिए मजबूर कर दिया है।

बीसीसीआई से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘ तीन वनडे अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे और तीन टी20 मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाएंगे। मूल रूप से घोषित की गई छह स्थलों के बजाय श्रृंखला को दो स्थानों तक सीमित करने का निर्णय टीमों, मैच अधिकारियों, प्रसारकों और अन्य हितधारकों की यात्रा में कटौती करके जैव सुरक्षा (बायो-बबल) जोखिमों को कम करने के लिए किया गया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने आज आगामी वेस्टइंडीज के भारत दौरे के लिए स्थानों में बदलाव की घोषणा की। वेस्टइंडीज तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिए यहां पहुंचेगा।’’

पीटीआई-भाषा ने बुधवार को रिपोर्ट किया था कि बीसीसीआई की दौरा और कार्यक्रम समिति ने दो स्थानों – अहमदाबाद और कोलकाता में श्रृंखला आयोजित करने की सिफारिश की थी। यह कदम मुख्य रूप से कोविड-19 के ओमीक्रॉन स्वरूप के खतरे को देखते हुए लिया गया है।

वेस्टइंडीज दौरे के बाद, भारत को श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में टी20 श्रृंखला खेलनी है।

संशोधित स्थल

अहमदाबाद में छह, नौ और 11 फरवरी को पहला, दूसरा और तीसरा वनडे और फिर 16, 18 और 20 फरवरी को कोलकाता में पहला, दूसरा और तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच होगा।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)