Hockey World Cup 2023 : अर्जेन्टीना ने ऑस्ट्रेलिया को बराबरी पर रोका, नीदरलैंड ने न्यूजीलैंड को हराया

Hockey World Cup 2023 : अर्जेन्टीना ने ऑस्ट्रेलिया को बराबरी पर रोका : Argentina hold Australia to a draw, Netherlands beat New Zealand

  •  
  • Publish Date - January 16, 2023 / 09:34 PM IST,
    Updated On - January 16, 2023 / 09:52 PM IST

भुवनेश्वर : तीन बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और अर्जेन्टीना की मजबूत टीम ने सोमवार को यहां एफआईएच हॉकी विश्व कप में 3-3 से रोमांचक ड्रॉ खेला। हेवर्ड जेरेमी ने नौवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागकर ऑस्ट्रेलिया को बढ़त दिलाई लेकिन अर्जेन्टीना के डोमेन टॉमस ने 18वें मिनट में स्कोर 1-1 कर दिया।

Read More : Urfi Javed Bold Video: उर्फी जावेद बनीं ‘हंसिनी..’, बदन पर सिर्फ दो पंख लगाकर शेयर किया वीडियो 

बील डेनियल ने मैदानी गोल दागकर एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया को आगे किया लेकिन अर्जेन्टीना ने 32वें मिनट में कासेला मेइको के गोल से फिर बराबरी हासिल कर ली। अर्जेन्टीना ने 48वें मिनट में फेरेइरो मार्टिन के गोल से मैच में पहली बार बढ़त बनाई और टीम तीन अंक हासिल करने की ओर बढ़ रही थी लेकिन गोवर्स ब्लेक ने अंतिम लम्हों में ऑस्ट्रेलिया को 3-3 से बराबरी दिला दी और दोनों टीम को एक-एक अंक मिला। पूल ए के एक अन्य मैच में फ्रांस ने पेनल्टी कॉर्नर पर चार्लेट विक्टर के दो गोल से दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से एकमात्र गोल पेनल्टी कॉर्नर पर ब्यूचैंप कोनोर ने किया।

Read More : कोरोना संक्रमण की आशंकाओं के बीच बड़ा फैसला, पब्लिक प्लेस पर मास्क अनिवार्य, यहां की सरकार ने जारी किया आदेश 

राउरकेला में पूल सी के मुकाबले में तीन बार के चैंपियन नीदरलैंड ने न्यूजीलैंड को 4-0 से हराया जबकि मलेशिया ने चिली को 3-2 से शिकस्त दी। ब्रिंकमैन थियेरी ने पहले क्वार्टर में दो गोल दागे जबकि बिजेन कोएन और होडेमेकर्स जेप ने भी एक-एक गोल किया जिससे नीदरलैंड ने क्वार्टर फाइनल की ओर मजबूत कदम बढ़ाए। पूल सी में नीदरलैंड की टीम दो मैच में छह अंक के साथ शीर्ष पर है। इसके बाद न्यूजीलैंड, मलेशिया और चिली का नंबर आता है।