India vs Pakistan Asia Cup 2023: बारिश के कारण रद्द हुआ इंडिया-पाकिस्तान का मैच तो होगा ये, एक क्लिक में समझे पूरा गणित

India vs Pakistan Asia Cup 2023 : 2 सितंबर को इस टूर्नामेंट का अहम मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच पल्लेकेले स्टेडियम में खेला जाएगा।

  •  
  • Publish Date - September 1, 2023 / 04:33 PM IST,
    Updated On - September 1, 2023 / 04:33 PM IST

नई दिल्ली : India vs Pakistan Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का आगाज होने के बाद अब 2 सितंबर को इस टूर्नामेंट का अहम मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच पल्लेकेले स्टेडियम में खेला जाएगा। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने अपने पहले मुकाबले में नेपाल की टीम को 238 रनों से मात देने के साथ शानदार शुरुआत की अब उनका इरादा भारत के खिलाफ भी मुकाबले में इसी फॉर्म को जारी रखने की होगी।

यह भी पढ़ें : Raipur Gang Rape News: दो युवतियों के साथ गैंगरेप मामले में PCC चीफ का बयान, बीजेपी नेता के बेटे को लेकर कही ये बात 

रोमांचक मुकाबले में विलन बन सकती है बारिश

India vs Pakistan Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान के बीच इस महामुकाबले में बारिश का खलल भी देखने को मिल सकता है। मैच के दिन कैंडी के मौसम रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका के दक्षिणी हिस्सा में भारी बारिश होने की अगले कुछ दिन उम्मीद जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार कैंडी में 2 सितंबर को 70 फीसदी बारिश होने की उम्मीद है। पूरे मैच के दौरान बारिश लगातार स्टेडियम पर मंडराते रहेंगे।

ऐसे में इस मैच में डकवर्थ लुईस नियम (DLS) लगने की पूरी संभावना जताई जा रही है। वनडे में मैच का परिणाम हासिल करने के लिए कम से कम 20-20 ओवर का मुकाबला होना जरूरी है। कैंडी में 2 सितंबर की शाम 5:30 बजे लगभग 60 फीसदी बारिश की उम्मीद जताई जा गई है।

यह भी पढ़ें : कश्मीर की हसीन वादियों में एंजॉय करते नजर आई साई पल्लवी, खूबसूरत तस्वीर देख फैंस हुए फिदा

मैच रद्द हुआ तो पाकिस्तान कर जाएगा सुपर-4 में क्वालीफाई

India vs Pakistan Asia Cup 2023: बारिश की वजह से यदि भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला रद्द कर दिया जाता है तो दोनों टीमों को 1-1 अंक दे दिया जाएगा। ऐसे में पाकिस्तान की टीम 3 अंकों के साथ सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। वहीं भारतीय टीम को अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में नेपाल के खिलाफ जीत हासिल करना बेहद जरूरी हो जाएगा। भारत और पाकिस्तान के बीच इस मुकाबले को लेकर फैंस काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। भारत और पाकिस्तान ने 132 वनडे मैचों में एक-दूसरे का सामना किया है, जिनमें से भारत ने 55 मैच जीते हैं और पाकिस्तान ने 73 मैच जीते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें