Sports news in Hindi : एटीके मोहन बागान की शानदार जीत

एटीके मोहन बागान की शानदार जीत, एएफसी नॉकआउट में पहुंचने के लिए अब केवल ड्रा की जरूरत

एटीके मोहन बागान की शानदार जीत, एएफसी नॉकआउट में पहुंचने के लिए अब केवल ड्रा की जरूरत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : August 22, 2021/4:17 am IST

Sports news in Hindi

माले (मालदीव) 22 अगस्त (भाषा) एटीके मोहन बागान ने एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) कप के ग्रुप डी के अपने दूसरे मुकाबले में  मालदीव की माजिया स्पोर्ट्स एंड रिक्रिएशन के खिलाफ पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए 3-1 से जीत दर्ज की, जिससे टीम नॉकआउट चरण में जगह पक्की करने के करीब पहुंच गयी है।

कोलकाता स्थिति इंडियन सुपर लीग की यह टीम शनिवार को देर रात खेले गये मुकाबले में मध्यांतर तक 0-1 से पीछे चल रही थी लेकिन दूसरे हाफ में टीम ने तीन गोल करके मैच अपने नाम कर लिया।

मालदीव की टीम के लिए मैच के 25वें मिनट में इब्राहिम ऐशाम ने गोल किया जबकि एटीके मोहन बागान के लिए लिस्टन कोलासो, रॉय कृष्णा और मनवीर सिंह ने क्रमश: 48वें, 63वें और 77वें मिनट में गोल किये।

ग्रुप के अपने शुरूआती दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज करने वाली कोच एंटोनियो हबास की टीम को अंतर-क्षेत्रीय सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए बांग्लादेश की बसुंधरा किंग्स के खिलाफ मंगलवार को केवल ड्रॉ खेलना होगा।

नॉकआउट चरण में जगह बनाने की दौड़ से बेंगलुरू एफसी और माजिया स्पोर्ट्स एंड रिक्रिएशन की टीम बाहर हो चुकी है। बेंगलुरु की टीम को ग्रुप के अपने पहले मुकाबले में एटीके मोहन बागान से 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था जबकि बसुंधरा एफसी ने उसे शनिवार को गोलरहित ड्रॉ पर रोक दिया था।

एटीके के खिलाफ घरेलू टीम ने 25वें मिनट में अपना खाता खोला। कॉर्नेलियस स्टीवर्ट के जवाबी हमले को इब्राहिम ऐशम ने गोल में बदल दिया।

पहले हाफ के आखिरी क्षणों में एटीके मोहन बागान की टीम के लिए लिस्टॉन कोलासो ने 25 मीटर दूर से लगाये फ्री-कीक का गोलकीपर ने शानदार बचाव किया।

मध्यांतर के बाद हुगो बौमौस के पास पर कोलासो ने गोल कर स्कोर 1-1 कर दिया। इसके बाद रॉय कृष्णा ने 63वें मिनट में इस बढ़त को 2-1 कर दिया।

फ्रांस के बौमास ने एक बार फिर शानदार मौका बनाया जिस पर मनवीर सिंह ने कोई गलती नहीं की और टीम ने अपनी बढ़त को 3-1 कर लिया जो मैच के आखिर तक बरकरार रहा।

हबास ने मैच के बाद कहा, ‘‘ हमें इस प्रतिद्वंद्वी के साथ कुछ परेशानियां हुई, क्योंकि उन्होंने पहले गोल किया कर लिया था। मध्यांतर के बाद हमने लगातार हमले किये और मुझे अपने खिलाड़ियों पर बहुत गर्व है।’’

फिजी के रॉय कृष्णा को प्लेऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने कहा, ‘‘हम जानते थे कि हमारे पास गुणवत्ता है, हमारी टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और हम जिस तरह से खेले उससे हमें भरोसा था।’’

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)