अमेरिकी पोल वॉल्ट खिलाड़ी के पॉजिटिव आने से आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पृथकवास पर गए |

अमेरिकी पोल वॉल्ट खिलाड़ी के पॉजिटिव आने से आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पृथकवास पर गए

अमेरिकी पोल वॉल्ट खिलाड़ी के पॉजिटिव आने से आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पृथकवास पर गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : July 29, 2021/2:04 pm IST

तोक्यो, 29 जुलाई (एपी) ओलंपिक के दौरान महामारी के खतरे को देखते हुए गुरुवार को आस्ट्रेलिया की पूरी ट्रैक टीम को कुछ समय के लिए पृथकवास पर जाना पड़ा। कोविड-19 परीक्षण में अमेरिका के पोल वॉल्ट खिलाड़ी सैम केंड्रिक्स के पॉजिटिव आने के बाद यह कदम उठाया गया।

दो बार के विश्व चैंपियन और अमेरिकी रिकॉर्ड धारक केंड्रिक्स को ट्रैक एवं फील्ड प्रतियोगिताओं की शुरुआत से 24 घंटे से भी कम समय पहले खेलों से बाहर होना पड़ा जिससे ओलंपिक में पदक का एक बड़ा दावेदार चुनौती पेश नहीं कर पाएगा।

केंड्रिक्स इस हफ्ते ट्रेनिंग ट्रैक पर उतरने वाले दर्जनों खिलाड़ियों में शामिल थे और आस्ट्रेलिया ने घोषणा की कि उसने अपनी पूरी 54 सदस्यी टीम (41 खिलाड़ी और 13 अधिकारी) को अलग थलग कर दिया है और इन सभी का परीक्षण होगा क्योंकि कथित तौर पर तीन एथलीट केंड्रिक्स के संपर्क में आए थे।

कुछ घंटों बाद आस्ट्रेलिया ओलंपिक समिति ने घोषण की कि तीनों नेगेटिव पाए गए हैं और इन तीनों के अलावा बाकी सभी को सामान्य गतिविधियों पर लौटने की स्वीकृति दे दी गई है।

ये तीनों खिलाड़ी अलग थलग रहेंगे और सामाजिक दूरी के कड़े नियमों के साथ उन्हें अभ्यास बहाल करने की इजाजत मिलेगी।

अमेरिका की ओलंपिक एवं पैरालंपिक समिति ने केंड्रिक्स के पॉजिटिव पाए जाने की विस्तृत जानकारी नहीं दी है। सोशल मीडिया से डिलीट कर दी गई पोस्ट में उनके पिता ने कहा था कि मिसिसिपी का यह 28 वर्षीय खिलाड़ी पॉजिटिव पाया गया है लेकिन उसकी तबीयत ठीक है।

एपी सुधीर मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)