Ban on broadcasting of IPL, despite having millions of fans of cricket

IPL के प्रसारण पर लगी रोक, क्रिकेट के लाखों फैन्स होने के बावजूद इस देश की सरकार ने लिया कड़ा फैसला

Ban on broadcasting of IPL, despite having millions of fans of cricket

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : September 21, 2021/6:39 pm IST

काबूलः अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज हुई तालिबान सरकार ने इंडियन प्रीमियर लीग के प्रसारण पर रोक लगा दी है। इसके पीछे तालिबान ने अपने संस्कृति का हवाला दिया है। तालिबान ने कहा है कि आईपीएल में चीयर लीडर्स और तमाम महिला दर्शक बिना सिर ढ़के मैच देखती है, इससे देश के नागरिकों में गलत संदेश जाता है। लिहाज तालिबान ने इसके प्रसारण पर बैन लगा दिया है।

READ MORE : दर्दनाक सड़क हादसे में मशहूर एक्ट्रेस और उनके दोस्त की मौत, अगले महीने होने वाली थी सगाई

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि तलिबान ने मीडिया को भी यह फरमान जारी किया है कि मीडिया आईपीएल से संबंधित आउटलेट्स का इस्तेमाल न करें। साथ इसके शार्ट्स चलाने के लिए भी बैन कर दिया है।

READ MORE : ‘रोई ना जे याद मेरी आई वे’ सिद्धार्थ शुक्ला की मौत के बाद वायरल हुआ शहनाज गिल का गाना, लोग दे रहे ऐसा रिएक्शन

बता दें कि आईपीएल के इस सीजन के लिए अफगानिस्तान के बहुत से खिलाड़ी विभिन्न टीमों से जुड़कर मैच खेल रहे है। अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान, ऑलराउंडर नबी और युवा स्पिनर मुजीब उर रहमान सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं। इसके अलावा इस देश के कई नागरिक आईपीएल देखते है। तालिबानी हुकुमत ने इस पर बैन लगा दिया है। लिहाजा यहां कि क्रिकेट प्रेमियों को निराशा हाथ लगी है।

 
Flowers