CPL और IPL की तिथियों में टकराव, BCCI और CWI में बातचीत जारी, देखें कब और कहां होंगे शेष मैच | BCCI, CWI hold talks on clash between CPL and IPL dates

CPL और IPL की तिथियों में टकराव, BCCI और CWI में बातचीत जारी, देखें कब और कहां होंगे शेष मैच

CPL और IPL की तिथियों में टकराव, BCCI और CWI में बातचीत जारी, देखें कब और कहां होंगे शेष मैच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : May 30, 2021/8:02 am IST

नयी दिल्ली, 30 मई (भाषा) भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) को एक सप्ताह या 10 दिन पहले आयोजित करने को लेकर क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) से बातचीत कर रहा है। बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाकी बचे मैचों का आयोजन सितंबर में करने का फैसला किया है और वह खिलाड़ियों का एक बायो बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) से दूसरे बायो बबल में बिना​ किसी बाधा के स्थानान्तरण चाहता है।

read more: खिलाड़ियों के परीक्षण नेगेटिव आने के बाद वेस्टइंडीज ने शुरू किया अभ…

कोवि​ड—19 महामारी के कारण आईपीएल को बीच में स्थगित करना पड़ा था। बीसीसीआई ने आईपीएल के बाकी बचे मैचों की सितंबर में यूएई में बहाली को शनिवार को मंजूरी दी। सीपीएल 28 अगस्त से शुरू होना है और उसका फाइनल 19 सितंबर को खेला जाएगा जबकि आईपीएल के बाकी बचे मैचों को 18 सितंबर से 10 अक्टूबर तक खेले जाने की संभावना है और ऐसे में खिलाड़ियों के लिये दोनों लीग का​ हिस्सा बनना मुश्किल होगा।

बीसीसीआई सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ”हमारी क्रिकेट वेस्टइंडीज से बातचीत चल रही है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि यदि सीपीएल कुछ दिन पहले समाप्त हो जाता है तो इससे खिलाड़ियों को एक बायो बबल से दूसरे बायो बबल में स्थानान्तिरत करने में मदद मिलेगी। इससे खिलाड़ी सही समय पर दुबई पहुंचकर वहां तीन दिन के अनिवार्य पृथकवास पर रह सकते हैं।”

read more: कोर्डा पहला एटीपी खिताब जीतकर कृष्णन क्लब में शामिल

यदि बीसीसीआई और सीडब्ल्यूआई में कोई समझौता नहीं होता है तो कई शीर्ष खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर रह सकते हैं। इन खिलाड़ियों में कीरोन पोलार्ड, क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर, जैसन होल्डर, निकोलस पूरण, फैबियन एलेन, कीमो पॉल, सुनील नारायण के अलावा त्रिनिदाद एवं टोबैगो के कोच ब्रेंडन मैकुलम भी शामिल हैं जो कोलकाता नाइटराइडर्स के भी कोच हैं।

 

 
Flowers