Bcci is planning to bring ms dhoni in coaching role for team india for t20 format

MS Dhoni की टीम इंडिया में होगी वापसी!, T20 विश्वकप में भारत की करारी हार के बाद BCCI का प्लान तैयार, होगा बड़ा बदलाव

Ms Dhoni Comeback in team india: टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की इंग्लैंड के हाथों करारी हार के बाद MS धोनी को BCCI टीम इंडिया के लिए ला सकती है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : November 15, 2022/4:51 pm IST

Ms Dhoni Comeback in team india: यदि टी20 विश्वकप 2022 की बात करें तो टीम इंडिया की सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों शर्मनाक हार हुई है। जिससे पूरे भारत के क्रिकेट प्रेमी बहुत ज्यादा निराश हैं। BCCI भी अब इस पर कड़ा एक्शन लेने की तैयारी में हैं। साथ ही जो खिलाड़ी आउट ऑफ फॉर्म चल रहें उन पर बोर्ड सख्त रवैया अपना सकती है। अब बीसीसीआई के तरफ से भी ये संकेत मिल रहे हैं कि जल्द टीम में बड़ा बदलाव और सर्जरी किए जाएंगे।

टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई द्वारा टी-20 फॉर्मेट में नई जान फूंकने के लिए कुछ कदम उठाने को लेकर चर्चा चल रही है। इसमें हार्दिक पंड्या को टी-20 फॉर्मेट का कप्तान बनाना हो, या फिर टी-20 और वनडे में अलग-अलग कप्तान, कोच लेकर चलना हो। ऐसी चर्चाएं भी जारी हैं।

लेकिन इस बीच जो बड़ी बात सामने आई है वो यह है कि बीसीसीआई एक बार फिर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया के साथ जोड़ना चाहता है। आईसीसी टूर्नामेंट में टीम इंडिया को किस तरह क्रिकेट खेलना चाहिए, इसको लेकर महेंद्र सिंह धोनी के हाथ में जिम्मा सौंपा जा सकता है।

क्या होगा एमएस धोनी का रोल?

Ms Dhoni Comeback in team india: एमएस धोनी को टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भी बतौर मेंटर टीम इंडिया के साथ जोड़ा गया था, लेकिन वह सिर्फ एक टूर्नामेंट की बात थी और अचानक ऐसा होने पर कोई बड़ा असर नहीं दिखा था। लेकिन इस बार बात परमानेंट तरीके की हो रही है, ताकि तीन आईसीसी टूर्नामेंट जीतने वाले इकलौते कप्तान एमएस धोनी का मार्गदर्शन टीम इंडिया को मिल सके।

रिपोर्ट के मुताबिक, एमएस धोनी आईपीएल 2023 के बाद आईपीएल को अलविदा कह सकते हैं। ऐसे में उनके पास वक्त होगा और बीसीसीआई उनसे टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के साथ काम करने को कह सकता है। क्योंकि हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए तीनों फॉर्मेट में एक-साथ काम करना काफी मुश्किल हो रहा है।

तुरंत बड़े बदलाव करेगा बीसीसीआई?

टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 हारे अभी एक हफ्ता भी नहीं हुआ है और अचानक हलचल तेज़ होने लगी है। ऐसे में क्या बीसीसीआई जल्दबाजी में कोई फैसला लेगा या चीज़ों को आराम से हैंडल किया जाएगा। बता दें कि टी-20 का अगला वर्ल्ड कप 2024 में है, लेकिन उससे पहले 2023 में वनडे का वर्ल्ड कप है। ऐसे में क्या बोर्ड अभी से ही मिशन में जुट गया है और रोहित शर्मा की कप्तानी पर गाज गिरने वाली है?

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers