BCCI will approve the sexual exploitation prevention policy.. why this policy

यौन शोषण रोकथाम नीति को मंजूरी देगा बीसीसीआई.. आखिर क्यों लाई जा रही ये नीति… जानिए

शीर्ष परिषद की बैठक में यौन शोषण रोकथाम नीति को मंजूरी देगा बीसीसीआई BCCI will approve the sexual exploitation prevention policy.. why this policy is being brought ... know

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : September 7, 2021/11:19 am IST

नई दिल्ली, सात सितंबर ( भाषा ) भारतीय क्रिकेट बोर्ड की शीर्ष परिषद की 20 सितंबर को होने वाली बैठक में यौन शोषण रोकनाथ नीति को मंजूरी दी जायेगी और घरेलू क्रिकेटरों के मुआवजे के पैकेज पर बात होगी जिसमें पहले ही काफी विलंब हो चुका है ।

पढ़ें- हिप्स में मारी ऐसी टक्कर बाहर गिर पड़ी मलाइका अरोड़ा.. वीडियो वायरल

अभी तक यौन शोषण की शिकायतों से निपटने के लिये बोर्ड की कोई नीति नहीं थी । सीईओ राहुल जोहरी के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों के बाद बोर्ड ने आंतरिक समिति बनाई । जोहरी को आरोपों के कारण इस्तीफा देना पड़ा था ।

पढ़ें- कर्मचारियों को कम से कम 14 दिनों तक घर से करना होगा काम, दिन में केवल एक ही सामाजिक कार्यक्रम में शिरकत कर सकेंगे लोग.. यहां के लिए आदेश 

पिछली बार 20 जून को हुई बैठक की ही तरह इस बार ही कोरोना महामारी के कारण प्रभावित 2020 . 21 सत्र के लिये घरेलू क्रिकेटरों को मुआवजा देने पर भी बात की जायेगा । पहली बार पिछले साल रणजी ट्रॉफी नहीं खेली गई जिससे खिलाड़ियों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा ।

पढ़ें- मेले में एक-दूसरे को पत्थर मारने जुटेंगे हजारों लोग, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

बोर्ड ने मुआवजे का पैकेज तैयार करने के लिये एक कार्यसमूह का गठन किया था लेकिन उसकी अभी तक बैठक नहीं हुई है । उसकी बैठक शीर्ष परिषद की बैठक से पहले होगी और क्रिकेटरों को उम्मीद है कि जल्दी ही फैसला ले लिया जायेगा ।