Bhagat won the historic badminton gold medal at the Paralympics

बैडमिंटन में भारत का शानदार प्रदर्शन, भगत ने जीता गोल्ड, मनोज को मिला कांस्य

भगत ने पैरालंपिक में ऐतिहासिक बैडमिंटन स्वर्ण पदक जीता

: , September 4, 2021 / 04:59 PM IST

टोक्यो, चार सितंबर (भाषा) मौजूदा विश्व चैम्पियन प्रमोद भगत ने शनिवार को यहां पुरूष एकल एसएल3 क्लास के फाइनल में ब्रिटेन के डेनियल बेथेल को सीधे सेट से हराकर तोक्यो पैरालंपिक में ऐतिहासिक बैडमिंटन स्वर्ण पदक जीता।

पढ़ें- 7 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, पूरा इलाका धुएं के गुबार में कैद

बैडमिंटन इस साल पैरालंपिक खेलों में पदार्पण कर रहा है। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी भगत इस तरह खेल में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बन गये।

पढ़ें- ट्विटर में Super Follows फीचर लॉन्च, यूजर्स के लिए पैसे कमाने का मौका, रेवेन्यू जनरेट करने में मिलेगी मदद 

शीर्ष वरीय भारतीय और एशियाई चैम्पियन भगत ने योयोगी नेशनल स्टेडियम में 45 मिनट तक चले रोमांचक फाइनल में दूसरे वरीय बेथेल को 21-14 21-17 से मात दी। भुवनेश्वर का 33 साल का यह खिलाड़ी अभी मिश्रित युगल एसएल3-एसयू5 क्लास में कांस्य पदक की दौड़ में बना हुआ है।

पढ़ें- डिग्री कॉलेज में 173 असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती, इन विषयों के लिए हैं वैकेंसी.. इस तारीख को है आवेदन की अंतिम तिथि

भगत और उनकी जोड़ीदार पलक कोहली रविवार को कांस्य पदक के प्लेऑफ में जापान के दाईसुके फुजीहारा और अकिको सुगिनो की जोड़ी से भिड़ेंगे।

पढ़ें- आम लड़के से शादी कर रही राजकुमारी, प्यार के लिए छोड़ दिया राजघराना

एसएल3-एसयू5 वर्ग में भगत और पलक की जोड़ी को सेमीफाइनल में इंडोनेशिया की हैरी सुसांतो एवं लीएनी रात्रि आकतिला से 3 – 21, 15 – 21 से हार का सामना करा पड़ा।

 

 

 

#HarGharTiranga