भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने दिया इस्तीफा, सलाह को बार बार द​रकिनार किए जाने से हुए नाराज

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने दिया इस्तीफा, सलाह को बार बार द​रकिनार किए जाने से हुए नाराज

  •  
  • Publish Date - October 18, 2019 / 03:02 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:01 PM IST

नईदिल्ली। पूर्वी दिल्ली से भाजपा के सांसद व भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने दिल्ली जिला एवं राज्य क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के निर्देशक पद से इस्तीफा दे दिया है। सरकार की तरफ से दिल्ली में तीन व्यक्तियों को निर्देशक बनाया जाता है और पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गंभीर उनमें एक थे लेकिन अब उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

यह भी पढ़ें —मैग्नीफिसेंट मध्यप्रदेश इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन आज, 900 से अधिक उद्योगपति होंगे शामिल, इस तरह की गई हैं तैयारियां

गौतम गंभीर नाराज होकर उन्होंने पद छोड़ने का फैसला किया है। वे निर्देशक थे लेकिन उनकी सलाह को बार-बार दरकिनार किया जाता रहा है। सांसद बनने के बाद उनकी जिम्मेदारियां भी काफी बढ़ गयी थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक गौतम के करीबी ने कहा कि वह दिल्ली के खिलाडि़यों के लिए सोचते थे और बहुत कुछ करना चाहते थे लेकिन डीडीसीए में कुछ ऐसे फैसले लिए जो उन्हें पसंद नहीं आया।

यह भी पढ़ें — फारूख अब्दुल्ला की बहन और बेटी जमानत पर रिहा, अनुच्छेद 370 के खिलाफ प्रदर्शन पर किया गया था गिरफ्तार

गौतम गंभीर चाहते थे कि दिल्ली के लिए खेलने वाले सभी खिलाड़ियों को डीडीसीए अच्छी मेडिकल सुविधा के साथ ही खाना भी अच्छा दे। जब गंभीर और सहवाग खेला करते थे तो उनके खाने से कई बार पत्थर और पिन जैसी चीजें निकली थीं। निर्देशक रहते वह इन सभी चीजों को सुधारना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा था। यही वजह है कि उन्होंने नाराज होकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया। वह खिलाड़ियों को मिलने वाले दैनिक भत्ते से भी नाराज थे।

यह भी पढ़ें — एक और बैंक घोटाला, 6500 करोड़ रूपए का घोटाला उजागर, रिकॉर्ड से कुल 10.5 करोड़ रुपये कैश भी गायब

गौतम गंभीर ने अपना इस्तीफा खेल मंत्री किरण रिजिजू को भेज दिया है। उन्हें लगता है कि डीडीसीए को उनकी जरूरत ही नहीं है और ऐसे में अपना पूरा ध्यान अपने संसदीय क्षेत्र पर लगाकर लोगों की सेवा करना चाहते हैं।उनके इस्तीफे के बारे में डीडीसीए की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। गौतम गंभीर ने पिछले साल दिसंबर में अपना अंतिम मैच दिल्ली के लिए खेला था और उसके बाद संन्यास की घोषणा कर दी थी।

यह भी पढ़ें — शराब के नशे में धुत्त पटवारियों ने मकान मालिक के घर में घुसकर मचाया उत्पात, महिलाओं के साथ की मारपीट

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/d61XYYTmSwc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>