मैग्नीफिसेंट मध्यप्रदेश इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन आज, 900 से अधिक उद्योगपति होंगे शामिल, इस तरह की गई हैं तैयारियां | Magnificent Madhya Pradesh will start from today, more than 800 industrialists will be involved

मैग्नीफिसेंट मध्यप्रदेश इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन आज, 900 से अधिक उद्योगपति होंगे शामिल, इस तरह की गई हैं तैयारियां

मैग्नीफिसेंट मध्यप्रदेश इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन आज, 900 से अधिक उद्योगपति होंगे शामिल, इस तरह की गई हैं तैयारियां

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : October 18, 2019/1:55 am IST

इंदौर। मैग्नीफिसेंट मध्यप्रदेश इंन्वेस्टर समिट आज होने जा रहा है जिसमें करीब 130 गोल्ड कैटैगरी उद्योगपति और 700 ग्रीन कैटेगरी के उद्योगपति शामिल होंगे। जिनकी सुरक्षा के लिए 800 पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। गुरुवार से निवेशकाें का आना शुरू हो जाएगा। वहीं सीआईआई के रात्रिकालीन डिनर में 100 से ज्यादा कॉर्पोरेट ग्रुप के एमडी, सीईओ मौजूद रहेंगे। इसमें उद्योगों को आने वाली समस्याओं, नीतियों व अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

यह भी पढ़ें — शराब के नशे में धुत्त पटवारियों ने मकान मालिक के घर में घुसकर मचाया उत्पात, महिलाओं के साथ की मारपीट

मैग्नीफिसेंट मध्य प्रदेश इंन्वेस्टर समिट के मुख्य कार्यक्रम के लिए आठ मंत्री, इंदौर के सांसद, महापौर और जिले के सभी विधायकों को निमंत्रण भेजा गया है। आयाेजन स्थल ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर के मुख्य हॉल में एक हजार से अधिक लोगों की ही बैठक व्यवस्था है, जिसमें उद्योगपति, जनप्रतिनिधि, आयोजक, अधिकारी और मीडिया शामिल है। इसलिए बिना पास किसी काे भी एंट्री नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें — शिक्षाकर्मियों को नहीं मिली तीन माह से सैलरी, कल से परिवार सहित हड़ताल पर बैठने की दी चेतावनी

उधर, बुधवार रात तक 12 वीवीआईपी ने चार्टर प्लेन से आने की सूचना प्रशासन को दी है। इनमें से छह ने शुक्रवार रात इंदौर में रुकने की मंशा जताई है। इंदौर में 11 चार्टर प्लेन की ही पार्किंग व्यवस्था है। ऐसे में कुछ प्लेन को भोपाल डायवर्ट किया जाएगा। देश के दूसरी क्लीन स्ट्रीट फूड हब सराफा चौपाटी में व्यापारियाें ने निवेशकों की मेहमाननवाजी के लिए पूरे बाजार को सजाने का फैसला लिया है। हब में विशेष व्यंजन बनाए जा रहे हैं। इन व्यंजनों के लिए निवेशकाें से किसी तरह का शुल्क नहीं लिया जाएगा। यहां विशेष विद्युत सज्जा की जा रही है।

यह भी पढ़ें —करवा चौथ पर इंदौर एयपोर्ट की अनूठी पहल, वीडियो कॉलिंग के जरिए खुलवाया यात्रियों का व्रत, देखिए वीडियो

आयोजन स्थल के पास एग्जीबिशन में वैश्विक व्यापार के साथ ही मप्र की संभावनाओं की भी प्रदर्शन किया गया है, जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री करेंगे। इसमें ऑटोमोबाइल, कपड़ा, रसायन, रक्षा, लॉजिस्टिक्स, फार्मास्युटिकल्स, हेल्थकेयर, इन्फ्रास्ट्रक्चर, इंजीनियरिंग, ऊर्जा, पेट्रोलियम, कृषि, खाद्य प्रसंस्करण, विनिर्माण आदि क्षेत्रों के प्रमुखों की सक्रिय भागीदारी देखने को मिलेगी। इसमें भारत-ओमान रिफाइनरीज, आदित्य बिड़ला ग्रुप, प्रॉक्टर एंड गैंबल, टीसीएस, अडानी ग्रुप, ट्राइडेंट ग्रुप वेलस्पन, आशा कनफेक्शनरी आदि को रखा गया है।

यह भी पढ़ें —6 हथियारबंद बदमाशों ने 108 कर्मचारी पर किया प्राणघातक हमला, गंभीर हालत में पहुंचा अस्पताल

मेग्नीफीसेंट मध्यप्रदेश में करीब 74 हज़ार करोड़ से ज्यादा के 92 प्रस्ताव मिले हैं। मुकेश अम्बानी वेब कास्ट के जरिये संबोधन देंगे, मुकेश अम्बानी वेयर हाउसिंग में बड़े निवेश की घोषणा कर सकते हैं। कुमार मंगला बिड़ला, आदि गोदरेज, संजीव पूरी, दिलीप सांघवी, एन श्रीनिवासन, मॉर्फ जीआल्ट का संबोधन भी ​समिट में होगा। 9 सेक्टर के टॉप उद्यमी मेग्नीफीसेंट मध्यप्रदेश में शामिल होंगे। 11 बजे से कार्यक्रम शुरू होगा, मुख्यमंत्री कमलनाथ बड़े उद्योगपतियों के साथ लंच करेंगे, लंच के बाद अलग-अलग सेक्टर के कार्यक्रम होंगे।

 

 
Flowers