फारूख अब्दुल्ला की बहन और बेटी जमानत पर रिहा, अनुच्छेद 370 के खिलाफ प्रदर्शन पर किया गया था गिरफ्तार | Farooq Abdullah's sister and daughter released on bail, arrested on protest against Article 370

फारूख अब्दुल्ला की बहन और बेटी जमानत पर रिहा, अनुच्छेद 370 के खिलाफ प्रदर्शन पर किया गया था गिरफ्तार

फारूख अब्दुल्ला की बहन और बेटी जमानत पर रिहा, अनुच्छेद 370 के खिलाफ प्रदर्शन पर किया गया था गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : October 18, 2019/1:16 am IST

नईदिल्ली। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला की बहन और उनकी बेटी को जमानत पर रिहा कर दिया गया है। उनके साथ बाकी सभी महिलाओं को बुधवार रात जमानत पर रिहा कर दिया गया। इन लोगों को मंगलवार को श्रीनगर के लाल चौक पर अनुच्छेद 370 के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद पुलिस ने सुरैया और साफिया को न्यायिक हिरासत में रखा था।

यह भी पढ़ें — करवा चौथ पर इंदौर एयपोर्ट की अनूठी पहल, वीडियो कॉलिंग के जरिए खुलवाया यात्रियों का व्रत, देखिए वीडियो

गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधान को रद्द करने और राज्य को दो केंद्र शासित क्षेत्रों में बांटने के फैसले की घोषणा किये जाने के बाद से ही वहां के हालात सामान्य नही हो रहे हैं। लोग इस फैसले के​ खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है। राज्य में पहले तो महीनों तक कर्फ्यू लगा था, लेकिन जैसे ही इसमे डील दी जाती है तो वहीं प्रदर्शन शुरू हो जाता है।

यह भी पढ़ें — 6 हथियारबंद बदमाशों ने 108 कर्मचारी पर किया प्राणघातक हमला, गंभीर हालत में पहुंचा अस्पताल

इसी मामले में गिरफ्तार डॉ. अब्दुल्ला की बहन सुरैया और उनकी बेटी साफिया के साथ 11 अन्य महिलाओं को धारा 107 के तहत 10,000 रुपये के निजी मुचलके और 40,000 रुपये की जमानत राशि का भुगतान करने के बाद रिहा किया गया। केंद्रीय जेल श्रीनगर में बंद महिलाओं को बुधवार शाम 6 बजे के आसपास मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने जमानत दे दी।

यह भी पढ़ें — करवा चौथ पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पत्नी साधना सिंह को सुनाई कथा, ट्वीट कर कही ये बात…

बता दें कि अनुच्छेद 370 के कई प्रावधानों को समाप्त करने के बाद कई बार इस तरह से विरोध प्रदर्शन देखे गए हैं। 5 अगस्त के बाद, राज्य के अधिकारियों ने तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों, डॉ. फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला सहित विभिन्न राजनीतिक नेताओं को हिरासत में लिया गया था।

यह भी पढ़ें —  एट्रोसिटीज कोर्ट का बड़ा फैसला, छात्रवृति घोटाले में आधा दर्जन से अधिक आधिकारियीं के खिलाफ FIR दर्ज करने का ​आदेश

 
Flowers