Team india new captain

रोहित से छीन सकती है कप्तानी, इन चार में से एक खिलाड़ी बन सकता है नया कप्तान!

Team india new captain : भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के पास कप्तानी करने के लिए अब ज्यादा समय नहीं है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : August 17, 2022/5:33 pm IST

नई दिल्ली। Team india new captain   : रोहित शर्मा से टीम इंडिया की कप्तानी छीनी जा सकती है। अगर ऐसा होता है तो किसे कप्तान बनाया जाएगा। इसे लेकर चर्चाओं को बाजार गर्म होने लगा है। दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के पास कप्तानी करने के लिए अब ज्यादा समय नहीं है। ऐसे में अब उनकी जगह किसे ये जिम्मेदारी दी जा सकती है।

यह भी पढ़ेंः संदिग्ध हालत में कुटिया में मिला साधु का शव, हालत देख चौंके ग्रामीण, पुलिस ने शुरू की जांच

Team india new captain   : आपको हम आपको टीम इंडिया के चार ऐसे खिलाड़ियों के नाम बताने जा रहे है जो रोहित शर्मा की जगह ले सकते है। रोहित शर्मा टेस्ट, वनडे और टी20 क कप्तानी कर रहे हैं। वहीं नए कप्तान को तीन में से एक फार्मेट में नया कप्तान बनाया जा सकता है। चलिए आपको बताते हैं।

के एल राहुल

रोहित की जगह केएल राहुल को नया कप्तान बनाया जा सकता है। यह एक अच्छा विकल्प होगा। केएल राहुल ने अब तक कप्तानी और अपने बल्ले से टीम इंडिया को कई जीत दिलाए हैं। वो आईपीएल के साथ-साथ 50 ओवर क्रिकेट में इंटरनेशनल लेवल पर बेहतरीन कर रहे हैं। भारत 2023 में वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा। ऐसे में केएल राहुल के पास शानदार प्रदर्शन कर भारत का अगला कप्तान बनने का मौका होगा।

यह भी पढ़ेंः  नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में छात्रों ने किया हंगामा, इस मामले को लेकर कर रहे विरोध

ऋषभ पंत

इस लिस्ट में दूसरा नाम ऋषभ पंत का है। पंत टीम इंडिया के अगले कप्तान बन सकते हैं। पिछले कुछ सालों में पंत की तीनों फॉर्मेट में जगह पक्की हो चुकी है। ऋषभ पंत के पास एक स्मार्ट दिमाग है। ऋषभ पंत में कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए पंत ने शानदार काम किया है।

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के अगले कप्तान बनने का पूरा दम रखते हैं। पिछले कुछ महीनों में हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और यही कारण है कि उनकी टीम इंडिया में जगह पक्की हो चुकी है। हार्दिक पांड्या के पास एक स्मार्ट दिमाग है। हार्दिक पांड्या में कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं। आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या ने इस साल गुजरात टाइटंस को ट्रॉफी भी जितवाई थी।

यह भी पढ़ेंः बारिश ने खोली दावों की पोल, राजधानी में गड्ढों में सड़क, रोजाना होते हैं हादसे

शुभमन गिन

शुभमन गिल ने भारत के 2020 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में अपना अंतरराष्ट्रीय टेस्ट डेब्यू किया था। उस दौरे पर शुभमन गिल ने दुनिया के बेहतरीन गेंदबाज पैट कमिंस का अच्छी तरह सामना किया था और भारतीय टीम की सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी। शुभमन गिल ने 2019 की देवधर ट्रॉफी में कप्तानी की थी। इंडिया सी की कप्तानी करते हुए गिल ने पहले ही मैच में 143 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी।

और भी है बड़ी खबरें…