चेन्नई 26 सितंबर से डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा

चेन्नई 26 सितंबर से डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा

: , May 14, 2022 / 07:59 PM IST

चेन्नई, 14 मई (भाषा) चेन्नई महिला टेनिस खिलाड़ियों के लिये 26 सितंबर से दो अक्टूबर तक एक डब्ल्यूटीए 250 टेनिस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा।

तमिलनाडु के युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री सिवा वी मेयानाथन ने शहर में टूर्नामेंट के आयोजन की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सरकार का टूर्नामेंट आयोजित करने के संबंध में स्वीकृति पत्र मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने तमिलनाडु टेनिस संघ के अध्यक्ष विजय अमृतराज को सौंप दिया है।

मेयानाथन ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘टेनिस खिलाड़ियों और खेल प्रशंसकों के लिये खुशखबरी है कि चेन्नई 26 सितंबर से दो अक्टूबर तक एक अंतरराष्ट्रीय महिला टेनिस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। ’’

तमिलनाडु सरकार 250,000 डॉलर पुरस्कार राशि के इस डब्ल्यूटीए 250 टूर का मुख्य प्रायोजक होगी जिसने टूर्नामेंट के लिये पहली किश्त के तौर पर पांच करोड़ रूपये भी आवंटित किये हैं।

महान टेनिस खिलाड़ी विजय अमृतराज ने कहा कि वह दिन में मुख्यमंत्री से मिले थे।

उन्होंने कहा, ‘‘हां, मैं सुबह मुख्यमंत्री से मिला था। उन्होंने काफी मदद की, जिस गति से हमने सबकुछ किया, वह शानदार है। अब हमें अंतिम औपचारिकताएं, कागजी कार्रवाई पूरी करने और डब्ल्यूटीए और टूर्नामेंट के आयोजकों से प्रोटोकॉल संबधित चीजें निपटाने की जरूरत है। ’’

भाषा नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)