सीएम हेमंत सोरेन ने 27 खिलाड़ियों को दिया नियुक्ति पत्र | CM Hemant Soren submits appointment letter to 27 sportspersons

सीएम हेमंत सोरेन ने 27 खिलाड़ियों को दिया नियुक्ति पत्र

सीएम हेमंत सोरेन ने 27 खिलाड़ियों को दिया नियुक्ति पत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : March 17, 2021/3:21 pm IST

रांची, 17 मार्च (भाषा) मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को 27 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करते हुए कहा कि झारखंड में खेल लोगों के रग-रग में बसा है, बस उसे तराशने की जरूरत है।

उन्हाने कहा, ‘‘इस दिशा में सरकार ने काम शुरू कर दिया है। राज्य के कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से देश और राज्य का नाम रोशन किया है। सरकार ऐसे खिलाड़ियों को अब आर्थिक रूप से सशक्त बनाना शुरू कर दिया है। ’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन खिलाड़ियों को आज सीधी नियुक्ति का लाभ नहीं मिला है, उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। सरकार सभी खेलों और खिलाड़ियों के लिए जल्द ही नई कार्ययोजना बनाएगी।

जिन खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र मिला है, उन्हें गृह विभाग में नौकरी दी गई है। नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले 27 खिलाड़ियों में 17 महिला खिलाड़ी और 10 पुरुष खिलाड़ी शामिल है। इन सभी खिलाड़ियों को सीधे नियुक्ति पत्र दिया गया है।

तीरंदाज़ी में लखी मंडल, जयलक्ष्मी लागुरी, तुलसी हेंब्रम, सुमनलता मुर्मू और सुकमति पूर्ति,

वुशु में कुमारी प्रियंका, इंदु मुंडा, राहुल मिंज, ज्योति कुमारी और दीपक बहादुर तितुंग, कराटे में अर्पणा कुमारी, देवानंद बास्के, सीमा कुमारी सिन्हा और विमला मुंडा, लॉनबाल में कविता कुमारी, आलोक लकड़ा, मोहम्मद आबुतालिब अंसारी, राजीव कुमार साहू और नूतन मंजू मिंज, ताइक्वांडो में मनीषा सिंह, फणी भूषण प्रसाद, परवीन अख्तर, और प्रीति कुमारी, साइकिलिंग में नवीन कुमार राम और राकुमार भट्ट, हैंडबॉल में वासिऊल हसन, मुक्केबाजी में संगीता खलखो को नियुक्ति पत्र दिया गया।

भाषा

नोमान नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)