टीम को विश्व कप दिलाने वाले दिग्गज क्रिकेटर ने किया सन्यास का ऐलान, संभाल चुके हैं टीम की कप्तानी

टीम को विश्व कप दिलाने वाले दिग्गज क्रिकेटर ने किया सन्यास का ऐलान! Eoin Morgan announces retirement today

  •  
  • Publish Date - February 13, 2023 / 03:25 PM IST,
    Updated On - February 13, 2023 / 03:25 PM IST

नई दिल्ली: Eoin Morgan announces retirement  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन ने क्रिकेट के सभी फार्मेट से सन्यास का ऐलान कर दिया है। सन्यास लेने का ऐलान उन्होंने अपने अधिकारिक सोशल मीडिया एकाउंट पर किया है। इसके साथ ही उन्होंने एक लंबा चौड़ा लेटर भी पोस्ट किया है। सन्यास का ऐलान करते हुए उन्होंने लिखा है कि बहुत विचार-विमर्श के बाद, मेरा मानना है कि अब उस खेल से दूर होने का सही समय है जिसने मुझे इतने वर्षों में बहुत कुछ दिया है।

Read More; ‘हद तो तब हो गई जब मेरी पत्नी ने अपने प्रेमी को गिफ्ट में दी Jeep compass’, इतना कह पति ने उठाया खौफनाक कदम

Eoin Morgan announces retirement  बता दें कि इयोन मोर्गन को उनके समय में बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाना जाता था। उन्होंने लंबे समय तक इंग्लैंड टीम की कमान भी संभाली थी। वहीं इंग्लैंड टीम से पहले मॉर्गन आयरलैंड टीम के लिए खेला करते थे। लेकिन लगातार बेहतरीन प्रदर्शन के चलते इंग्लैंड टीम ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया। मॉर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने कई बड़े ख़िताब भी जीते हैं।

Read More: Women Premier League Auction LIVE Updates: स्मृति मंधाना पर हुई पैसों की बारिश, 3.40 करोड़ में बेंगलुरु ने खरीदा

इयोन मोर्गन ने साल 2019 में देश को वनडे विश्व कप का विजेता बनाया था। मोर्गन के करियर की बात करें तो उन्होंने 126 एकदिवसीय और 72 टी20 में इंग्लैंड की कप्तानी की। दोनों प्रारूपों में कप्तान के रूप में उनकी 118 जीत भी एक रिकॉर्ड है। मोर्गन ने सबसे अधिक ODI रन (6,957), इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक T20I रन (2,458) और दोनों प्रारूपों में इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक छक्के शामिल हैं।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक