इस तेज गेंदबाज ने लगाया MS Dhoni पर गंभीर आरोप, कहा- अगर मौका देते तो...

इस तेज गेंदबाज ने लगाया MS Dhoni पर गंभीर आरोप, कहा- अगर मौका देते तो…

fast bowler made serious allegations against MS Dhoni : इस तेज गेंदबाज ने लगाया MS Dhoni पर गंभीर आरोप, कहा- अगर मौका देते तो...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : September 14, 2022/11:55 am IST

नई दिल्ली। Allegations Against MS Dhoni : क्रिकेट की दुनिया में महेंद्र सिंह धोनी का नाम कोई नहीं भूल सकता है। एमएस धोनी ने अपनी कप्तानी के दिनों में कई खिलाड़ियों की जिंदगी बना दी। धोनी की कप्तानी में कई खिलाड़ियों को भारत के लिए खेलने का मौका मिला, लेकिन कुछ इससे वंचित रह गए। धोनी ने भारत के कई खिलाड़ियों का जीवन बदला और कई खिलाड़ियों के भारतीय टीम के लिए खेलने के सपने को साकार किया, लेकिन अब एक क्रिकेटर ने धोनी पर बड़ा आरोप लगाया है। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read More :’नरेंद्र मोदी के बाद सोनिया गांधी को प्रधानमंत्री बनवाना चाहती है भाजपा…’ केजरीवाल के इस बयान से मचा बवाल

धोनी ने नहीं दिया मौका

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के रूप में भी धोनी ने कई खिलाड़ियों की पहचान की थी, जिन्हें भारत के लिए खेलने का मौका मिला। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिएखेलने वाले मोहित शर्मा, मुरली विजय, एस बद्रीनाथ और आर अश्विन जैसे कई खिलाड़ी भारत के लिए खेले। इनमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे जिन्होंने CSK में अच्छा प्रदर्श किया था, लेकिन उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला। ऐसी ही खिलाड़ियों में से एक तेज गेंदबाज ईश्वर पांडे है। ईश्वर पांडे ने MS Dhoni पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि धोनी ने उन्हें मौका नहीं दिया।

Read More : बच्चों से भरी स्कूल बस हुई हादसे का शिकार, मची चीख-पुकार, 15 घायल

धोनी पर लगाया गंभीर आरोप

दरअसल, ईशवर पांडे ने महेंद्र सिंह धोनी पर आरोप लगाया है कि एमएस धोनी ने उनको एक मौका दिया होता तो वे देश के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे। बात करें ईश्वर पांडे के खेल कि तो सोमवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट का ऐलान करने वाले 33 वर्षीय ईश्वर पांडे ने आईपीएल के 25 मैचों में 18 विकेट लिए, जबकि 75 फर्स्ट क्लास मैचों में 263 विकेट चटकाए। इसी के दम पर उनको 2014 में न्यूजीलैंड के दौरे पर टेस्ट टीम में जगह मिली थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उस समय टीम के कप्तान एमएस धोनी थे, लेकिन ईश्वर पांडे को मौका नहीं मिला था। इसी को लेकर पांडे ने खुलासा किया कि अगर धोनी ने उन पर थोड़ा और विश्वास दिखाया होता और संभवत: उन्हें कुछ मौके दिए होते, तो उनका करियर कुछ अलग होता।

Read More : फिर सुलगी इन दो देशों की सरहदें, भीषण जंग में 99 सैनिकों की मौत, भारत समेत सभी देशों ने की शांति की अपील

इंटरव्यू में किया खुलासा

ईश्वर पांडे ने एक मीडिया हाउस को इंटरव्यू देते हुए कहा कि, “अगर धोनी ने मौका दिया होता तो मेरा करियर कुछ और होता। तब मैं 23-24 साल का था और मेरी फिटनेस भी काफी अच्छी थी। अगर धोनी भाई ने मुझे मौका दिया होता और मैं देश के लिए अच्छा करता, तो मेरा करियर निश्चित रूप से अलग होता।” बता दें ईश्वर पांडे ने चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए भी आईपीएल खेला है।

Read More : MP Vidhan Sabha Monsoon Session: आज मानसून सत्र का दूसरा दिन, इन मुद्दों पर होगा हंगामा

रिटायरमेंट पोस्ट में लिखी भावुक बातें

ईश्वर पांडे ने अपने रिटायरमेंट पोस्ट में लिखा था, “मैं अपने देश के लिए एक मैच भी खेलने के लिए भाग्यशाली नहीं था, लेकिन फिर भी भारतीय टीम का हिस्सा बनना हमेशा मेरे जीवन की सबसे खास याद रहेगी। मुझे चुनने के लिए मैं आरपीएसजी और सीएसके को धन्यवाद देना चाहता हूं। सीएसके टीम का हिस्सा बनना और आईपीएल फाइनल खेलना और चैंपियंस लीग जीतना खास था। मुझे एमएस धोनी और स्टीफन फ्लेमिंग के मार्गदर्शन में 2 साल तक सीएसके के लिए खेलते हुए अपना समय बहुत अच्छा लगा।”

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें