Fast bowler Mohammed Shami ruled out of IND vs BAN series

IND vs BAN: सीरीज शुरू होने से पहले बढ़ी टीम इंडिया की मुश्किलें, बाहर हुआ दिग्गज गेंदबाज, ये है वजह

IND vs BAN series : टीम इंडिया के सीनियर पेसर मोहम्मद शमी हाथ में चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

Edited By: , December 3, 2022 / 10:32 AM IST

नई दिल्ली : IND vs BAN series : बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम के अनुभवी और स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी सीरीज से बहार हो गए है। BBCI के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शमी के हाथ में लगी है। इस चोट के चलते शमी 4 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा नहीं बन पाएंगे। शमी टी20 वर्ल्ड कप-2022 का हिस्सा थे और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए उस वैश्विक टूर्नामेंट के बाद मैदान पर उतरने की तैयारी कर रहे थे।

यह भी पढ़ें : Weather Update : प्रदेश में सर्द हवाओ ने बढ़ाई ठिठुरन, तापमान में लगातार दर्ज की जा रही गिरावट, कई जिलों में शीतलहर

मोहम्मद शमी के हाथ में लगी चोट

IND vs BAN series : टीम इंडिया के सीनियर पेसर मोहम्मद शमी हाथ में चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। BBCI सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शमी को ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद एक ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोट लग गई थी। अब 14 दिसंबर से चटगांव में शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की आगामी सीरीज में भी उनके खेलना संदिग्ध है।

यह भी पढ़ें : पूर्वी मिदनापुर में हुआ बम धमाका, दो TMC कार्यकर्ताओं की हुई मौत, 1 घायल 

द्रविड़-रोहित की चिंता बढ़ी

IND vs BAN series : BBCI सूत्रों ने बताया कि शमी ने एक दिसंबर को टीम के साथ यात्रा नहीं की। शमी की चोट कितनी गंभीर है, इसके बारे में BBCI की तरफ से आधिकारिक अपडेट नहीं दिया गया है। 33 साल के इस पेसर का चोटिल होना कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के लिए चिंता की बात है। शमी अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारत की योजना का एक अभिन्न हिस्सा हैं। अगर शमी टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे तो भी भारत की परेशानी बढ़ सकती है। भारत को जून में ओवल में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए हर मैच जीतने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें : आज का इतिहास : भोपाल गैस त्रासदी’ से दहल गया था देश, आज ही के दिन हुआ था देवानंद का निधन… 

टेस्ट में जरूरी हैं शमी की उपस्थिति

IND vs BAN series : BBCI सूत्रों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा, ‘शमी की तीन वनडे मैचों की सीरीज से अनुपस्थिति निश्चित रूप से एक बड़ी बात है, लेकिन चिंता टेस्ट में उनकी अनुपस्थिति है, जहां उन्हें जसप्रीत बुमराह की गैर-हाजिरी में तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करनी है।’ शमी ने टेस्ट क्रिकेट में 60 मैचों में 216 विकेट लिए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें