आज पांचवीं बार इतिहास रचने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

Ind vs Eng U-19 WC Final: आज पांचवीं बार इतिहास रचने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, भारत-इंग्लैंड के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल आज

आज पांचवीं बार इतिहास रचने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, भारत-इंग्लैंड के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल आज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : February 5, 2022/1:01 pm IST

Ind vs Eng U-19 WC Final: एंटिगा। भारत-इंग्लैंड के बीच अंडर 19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला आज शाम 6.30 बजे से खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने अब तक लगातार पांच मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई है।

पढ़ें- पूर्व सांसद सी जंगा रेड्डी का निधन.. प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

Ind vs Eng U-19 WC Final:  फाइनल में कप्तान यश धूल पर सबकी नज़र रहेंगी, जिन्होंने सेमिफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक जड़ा था। वहीं, बल्लेबाज़ शेख राशिद, स्पिन गेंदबाज़ निशांत सिंधु और विक्की ओस्तवाल भी बेहतरीन फॉर्म में हैं।

पढ़ें- शादी समारोह में मेहमानों की संख्या पर लगा प्रतिबंध हटाया गया..कई पाबंदियों में भी दी गई छूट.. देखें

भारतीय टीम ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में इससे पहले 7 बार फाइनल में जगह बनाई है, जिसमें से टीम 4 बार खिताब जीत चुकी है। बड़ी बात यह है कि भारतीय टीम साल 2016 से लगातार 4 बार फाइनल में जगह बनाने में सफल रही है। दूसरी ओर इंग्लैंड का इरादा भी इतिहास रचने का है और दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है।

पढ़ें- हिजाब को शिक्षा के रास्ते में लाकर बेटियों का भविष्य छीना जा रहा है, कर्नाटक में हिजाब विवाद पर बोले राहुल गांधी

बल्लेबाजी में जहां व्यक्तिगत प्रदर्शन देखने को मिला, वहीं गेंदबाजों ने एक ईकाई के रूप में प्रभावित किया है। राजवर्धन हंगरगेकर और रवि कुमार ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को परेशान किया तो विकी ओस्तवाल ने स्पिन गेंदबाजी का मोर्चा बखूबी संभाला। वह 10 ।75 की औसत से 12 विकेट ले चुके हैं।

पढ़ें- बड़ी राहत, लगातार घट रहे कोरोना के केस, बीते 24 घंटे में 1,27,952 नए मामले, 1 059 की मौत

 

 
Flowers