भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट गुरुवार को, बीसीसीआई ने किया 12 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट गुरुवार को, बीसीसीआई ने किया 12 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान

  •  
  • Publish Date - December 5, 2018 / 10:16 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 07:52 PM IST

एडिलेड। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार 6 दिसंबर को एडिलेट में खेला जाएगा। इससे पहले बुधवार को बीसीसीआई ने इस मुकाबले लिए 12 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है। अंतिम एकादश इन्हीं 12 खिलाड़ियों में से ही चुनी जाएगी।

पहले टेस्ट के लिए चुने गए 12 खिलाड़ियों में विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, हनुमा बिहारी, रिषभ पंत, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं। माना जा रहा है कि पिच और विकेट की हालत को देखते हुए टीम इंडिया 7 बल्लेबाजों के साथ उतर सकती है क्योंकि अंतिम 12 में रोहित शर्मा और हनुमा विहारी दोनों को जगह दी गई है।

यह भी पढ़ें : देश का सबसे वजनी सैटेलाइट लॉन्च, टेलिकॉम सेक्टर के लिए साबित हो सकता है वरदान 

टीम प्रबंधन ने विकेट पर मौजूद घास को देखते हुए बड़ा फैसला किया और स्पिनर के रूप में केवल आर अश्विन को अंतिम 12 में जगह दी गई। चाइनामैन कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा को जगह नहीं दी गई है। टीम 3 पेस बॉलर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा के साथ उतर सकती है। खास बात ये है कि पहले टेस्ट मैच के लिए भुवनेश्वर कुमार का नाम इन अंतिम 12 खिलाड़ियों में शामिल नहीं हैं। इसके अलावा उमेश कुमार का नाम भी शामिल नहीं है।टीम इंडिया अभी तक एक बार भी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज़ नहीं जीत सकी है।