गौतम गंभीर ने लगाई शर्त, कोई नहीं तोड़ सकता एमएस धोनी का ये रिकॉर्ड

गौतम गंभीर ने लगाई शर्त, कोई नहीं तोड़ सकता एमएस धोनी का ये रिकॉर्ड

  •  
  • Publish Date - August 17, 2020 / 09:20 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:50 PM IST

खेल। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। लॉकडाउन के बीच संन्यास की घोषणा से सभी को इस बात का मलाल है कि धोनी को मैदान से संन्यास का ऐलान करना चाहिए था। धोनी के इस फैसले के बाद क्रिकेटरों और प्रशंसकों की लगातार रिएक्शन आ रहे हैं। टीम इंडिया के बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज रहे गौतम गंभीर ने भी महेंद्र सिंह धोनी के करियर की जमकर तारीफ की है। गंभीर ने कहा कि 3 आईसीसी ट्रॉफी जीतने का धोनी का रिकॉर्ड कभी टूटने वाला नहीं है।

ये भी पढ़ें- कारगिल युद्ध के दौरान भारत की बेटी गुंजन सक्सेना ने उड़ाया था चीता .

बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने इस रिकॉर्ड पर बात करते हुए कहा, ‘यदि आप बात करते हैं किसी एक रिकॉर्ड की जो हमेशा के लिए रहने वाला है तो वह है एमएस धोनी की तीन आईसीसी ट्रॉफी जीत। मुझे नहीं लगता कि कोई अन्य कप्तान कभी भी इसे हासिल कर पाएगा। मुझे लगता है, चाहे वह टी-20 विश्व कप हो, चाहे वह आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी हो या 2011 विश्व कप, ‘कोई भी कप्तान यह तीनों नहीं जीत पाएगा।’

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड एक्टर दिलीप कुमार दो भाई कोरोना पॉजिटिव, लीलावती अस्पताल मे…

गंभीर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, ‘मुझे लगता है कि यह एक ऐसा रिकॉर्ड है जो हमेशा के लिए रहने वाला है, और मैं शर्त लगा सकता हूं कि यह हमेशा के लिए रहेगा।’ मुझे लगता है कि शतकों के रिकॉर्ड अंततः टूट जाएंगे, कोई आएगा और रोहित शर्मा की तुलना में शायद अधिक दोहरा स्कोर बनाएगा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई भी भारतीय कप्तान तीन आईसीसी ट्रॉफी हासिल कर पाएगा, इसलिए एमएस धोनी का यह रिकॉर्ड हमेशा के लिए रहने वाला है।