Hardik Pandya's soul engulfs the Australian batsman

IND VS AUS T20 2022 : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पर समाई हार्दिक पांड्या की आत्मा! किया ऐसा कि देखकर दंग रह गया पूरा स्टेडियम

मंगलवार को भारत का टी20 मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ था। वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 200 के पार स्कोर पहुंचा दिया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : September 21, 2022/12:00 pm IST

IND VS AUS T20 2022 :  नई दिल्ली – मंगलवार को भारत का टी20 मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ था। वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 200 के पार स्कोर पहुंचा दिया लेकिन बाबजूद बडे स्कोर के भारत को करारी हार का सामना करना पडा। इंडिया के 208 रन के स्कोर के बाद दर्शकों को ऐसा लगा कि टीम इंडिया जरूर यह मैच जीतेगी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की रणनीति में एक ऐसा खिलाड़ी था जिसने भारत के सपने को चकनाचूर कर दिया। उस खिलाड़ी का नाम कैमरन ग्रीन है, जिन्हें पहली बार ओपनिंग का मौका मिला तो इस खिलाड़ी ने शानदार बैटिंग का प्रदर्शन किया। यह ग्रीन की तूफानी बल्लेबाजी ही थी जिसने भारत के हाथों से जीत छीन ली और ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनों के लक्ष्य को भी बौना साबित कर दिया।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने केके मिश्रा को किया तलब, ब्राह्मणों को लेकर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी 

कौन हैं कैमरन ग्रीन

IND VS AUS T20 2022 :  कैमरन ग्रीन ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर हैं वे हार्दिक पांड्या की तरह तेज गेंदबाजी करते हैं और इनकी आउट स्विंगर पर दुनिया के नामचीन बल्लेबाज भी गच्चा खा चुके हैं। कैमरन ग्रीन की उम्र अभी सिर्फ 23 साल है और वे ऑस्ट्रेलियाई टीम में बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किए गए। इससे पहले उन्होंने ज्यादातर अपनी गेंदबाजी से ही नाम कमाया है। 140 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने वाले कैमरन ग्रीन को पहली बार ओपनिंग का मौका मिला, जहां उन्होंने खुद को एक बल्लेबाज के तौर पर साबित भी कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के कई पूर्व दिग्गज भी कैमरन ग्रीन की तारीफ कर चुके हैं। माना जा रहा है कि ग्रीन आने वाले समय में दुनिया के सबसे शानदार ऑलराउंडर्स में से एक होंगे।

read more : फीकी हुई सोने की चमक, चांदी में आया निखार, आज के भाव देखें यहां 

वार्नर की जगह पर खेले कैमरन

 

IND VS AUS T20 2022 :  ऑस्ट्रेलियाई टीम में बतौर ऑलराउंडर शामिल किए गए कैमरन ग्रीन टेलेंडर यानि पुछल्ले बल्लेबाज हैं, जिन्हें अक्सर 7वें या 8वें नंबर पर बैटिंग करने का मौका मिलता था। ऑस्ट्रेलिया ओपनर डेविड वार्नर की जगह शामिल किए गए ग्रीन को पहली बार ओपनिंग करने का मौका मिला। इस अपार्च्यूनिटी को ग्रीन ने दोनों हाथों से लपका और सिर्फ 30 गेंदों पर 61 रनों की शानदार पारी खेल डाली। कैमरन ग्रीन को खेलता देख कभी ऐसा नहीं लगा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम को डेविड वार्नर की कमी खल रही है। उन्होंने हार्दिक पांड्या के अंदाज में बैटिंग की और हर गेंद पर करारा प्रहार किया।

 

read more : प्रदेश में 12वीं पास करने वाले स्टूडेंट्स को बड़ी सौगात, सरकार देने जा रही 25-25 हजार रुपए, जानें पूरी खबर 

पांड्या की बिस्फोटक बल्लेबाजी पर भारी पड़ी कैमरन की बल्लेबाजी

IND VS AUS T20 2022 :  कैमरन ग्रीन की पारी से पहले मोहाली में हार्दिक पंड्या का तूफान आया था। पंड्या ने 30 गेंदों पर 71 रनों की दमदार पारी खेली। जब ग्रीन बैटिंग करने लगे तो ऐसा लगा मानों उनपर पंड्या का भूत सवार हो गया। पंड्या ने जहां अपनी पारी खत्म की थी, वहीं से ग्रीन ने शुरूआत की। पंड्या ने 71 रन बनाए लेकिन कैमरन ग्रीन से 60 रन उन पर भारी पड़ गए। दोनों बल्लेबाजों ने 30-30 गेंदों का सामना किया।

 

read more : पद्मश्री प्रो. रामयत्न शुक्ल का निधन, पीएम मोदी समेत कई दिग्गजों ने जताया शोक 

मैन ऑफ द मैच बनने के बाद कैमरन ने क्या कहा

IND VS AUS T20 2022 :  ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो रहे कैमरन ग्रीन को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला। ग्रीन ने कहा- कि मुझे हमेशा निचले क्रम पर भेजा जाता था। आज पहली बार अरोन फिंच जैसे बेहतरीन बल्लेबाज के साथ पारी की शुरूआत करना काफी बेहतरीन रहा। वे काफी शांत रहते हैं। हमने भारतीय बल्लेबाजी का भी आनंद उठाया। हार्दिक जो करते हैं वो शायद ही कोई और कर सके। उन्हें देखना काफी अच्छा रहा। उनकी बल्लेबाजी से हमका अंदाजा हो गया था कि टार्गेट का पीछा कैसे करना है। अगले मैच में ओपनिंग करूंगा या नहीं यह तो मुझे नहीं पता। मैं सब फैसले कोच पर छोड़ देता हूं।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers