हाई परफोरमेंस निदेशक बर्नार्ड डुने ने इस्तीफा दिया, विदेशी कोच दिमित्रुक बने रहेंगे |

हाई परफोरमेंस निदेशक बर्नार्ड डुने ने इस्तीफा दिया, विदेशी कोच दिमित्रुक बने रहेंगे

हाई परफोरमेंस निदेशक बर्नार्ड डुने ने इस्तीफा दिया, विदेशी कोच दिमित्रुक बने रहेंगे

:   Modified Date:  March 18, 2024 / 09:31 PM IST, Published Date : March 18, 2024/9:31 pm IST

नयी दिल्ली, 18 मार्च (भाषा) भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने सोमवार को घोषणा की कि उसने हाई परफोरमेंस निदेशक बर्नार्ड डुने से नाता तोड़ दिया है और साथ ही कहा कि भारतीय टीम विदेशी कोच दिमित्रिज दिमित्रुक के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग जारी रखेगी।

आयरलैंड के पूर्व पेशेवर मुक्केबाज डुने को अक्टूबर 2022 में हाई परफोरमेंस निदेशक बनाया गया था। उन्होंने इटली में इस महीने पहले विश्व ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालीफायर में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन के बाद अपना इस्तीफा भेज दिया।

इटली से सभी नौ मुक्केबाजों को खाली हाथ लौटने के बाद हुई महासंघ की बैठक के दौरान उनकी सेवायें समाप्त करने का फैसला किया गया। बीएफआई अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा, ‘‘बर्नार्ड डुने बीएफआई ‘सेट अप’ का अहम हिस्सा थे लेकिन हमें आपसी रजामंदी से अलग होना पड़ा। समिति ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। ’’

डुने ही दिमित्रुक को पिछले साल फरवरी में लाये थे। दिमित्रुक के साथ पुरुष मुख्य कोच सीए कुटप्पा और अन्य कोच एल देवेंद्रो सिंह, तोराक खारप्रान, खिमानंद बेलवाल, डीएस यादव, प्रणानामिका बोराह, अभिषेक साह और पूनम शर्मा कोचिंग ढ़ांचे का हिस्सा बने रहेंगे।

कोचों की सूची में जय सिंह पाटिल और दुर्गा प्रसाद गंधामाला को शामिल किया गया है।

भारतीय मुक्केबाजों के लिए पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने के लिए बस एक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट बचा है। अभी तक केवल चार महिला मुक्केबाजों ने पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है।

भाषा

नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)