ICC declares Holkar pitch bad

ICC ने होलकर पिच को किया ‘खराब’ घोषित, एमपीसीए अध्यक्ष ने बचाव में दिया ये बयान

ICC declares Holkar pitch bad : ICC ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए इस्तेमाल की गई होलकर स्टेडियम की पिच को ‘खराब’ करार दिया।

Edited By :   Modified Date:  March 3, 2023 / 10:38 PM IST, Published Date : March 3, 2023/10:38 pm IST

ICC declares Holkar pitch bad : इंदौर। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच के लिए इस्तेमाल की गई होलकर स्टेडियम की पिच को ‘खराब’ करार दिया।
मैच रिपोर्ट की रिपोर्ट पर आईसीसी ने यह फैसला लिया है। मैच रैफरी ने दोनों टीमों के कप्तानों की सहमति से रिपोर्ट पेश की। वहीं ऐसा माना जा रहा है कि होलकर स्टेडियम पर एक साल का बैन भी लग सकता है। बताते चलें कि इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया टेस्ट मैच तीसरे दिन की खत्म हो गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 9 विकेट से हरा दिया। आईसीसी द्वारा दी गई इस खराब रेटिंग से इंदौर के होलकर स्टेडियम को 3 डिमैरिट पॉइंट्स भी मिले और ये अंक अगले पांच साल के लिए एक्टिव रहेंगे।

read more : आंगनबाड़ी सहायिका एवं कार्यकर्ताओं का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन, इन मांगों को लेकर कर रहीं आंदोलन 

ICC declares Holkar pitch bad : एमपीसीए अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा इस पिच को ‘‘खराब’’ करार दिए जाने के बाद बयान दिया। फिरकी गेंद के घातक वार से “बल्लेबाजों की कब्रगाह” साबित हुई इस पिच पर मेजबान भारत को टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के हाथों नौ विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।

 

ICC declares Holkar pitch bad : क्रिकेट के गलियारों में इंदौर की पिच की तीखी आलोचना के बीच एमपीसीए अध्यक्ष याद दिलाना नहीं भूले कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर और दिल्ली में खेले गए दो शुरुआती टेस्ट मैच भी पूरे पांच दिन नहीं चल सके थे।

read more : पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजा पटेरिया हुए जेल से रिहा, बाहर आते ही पीएम मोदी के बारे में कही ये बात 

खांडेकर ने कहा कि होल्कर स्टेडियम की पिच बीसीसीआई के पिच क्यूरेटरों के दिशा-निर्देशों के मुताबिक बनाई गई थी जिन्होंने मुकाबले के करीब आठ दिन पहले होलकर स्टेडियम पहुंचकर मैदान का मुआयना किया था।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें