ICC has released the list of ODI Team of the Year for 2022

ICC ODI टीम ऑफ़ दी ईयर का एलान, महज दो भारतीय खिलाड़ी ही बना पाएं जगह, क्या ख़त्म हुआ रोहित-कोहली का युग?

Cricket fans have expressed concern over India's position in this team. He is disappointed for not having batsmen like Virat, Rohit and KL Rahul in the team.

Edited By :   Modified Date:  January 24, 2023 / 01:12 PM IST, Published Date : January 24, 2023/1:12 pm IST

कल इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी की आईसीसी ने 2022 के लिए टी-20 टीम ऑफ़ दी ईयर का एलान किया था। इस टीम में भारत की और से तीन खिलाड़ियों को शामिल किया गया था। इस टीम में जगह बनाने वालों में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या का नाम शुमार था। वही आज आईसीसी ने इसी तर्ज पर 2022 के लिए ही वनडे टीम ऑफ़ दी ईयर की घोषणा की हैं। लेकिन इस बार यहाँ भारतीय खिलाड़ियों का जलवा नजर नहीं आ रहा हैं। इस लिस्ट से ना सिर्फ भारत के दिग्गज खिलाड़ियों का नाम गायब हैं बल्कि महज दो लोगो को ही शामिल होने में कामयाबी मिली हैं।

Read more : प्रदेश सरकार का बड़ा ऐलान! सरकारी नौकरी में महिलाओं को मिलेगा आरक्षण, खेल क्षेत्र में मिलेंगी सुविधाएं 

आईसीसी ने 2022 के लिए जिस वनडे टीम ऑफ़ दी ईयर की सूची जारी की हैं उनमे भारत की तरफ से बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और गेंदबाज मोहम्मद सिराज को चुना गया हैं। इसी तरह पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को इस टीम का कप्तान बनाया गया हैं। इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड, वेस्टइंडीज के शाई हॉप, भारत की ओर से श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज, न्यूजीलैंड के टॉम लैथम, जिम्बाम्बे के स्पिनर सिकंदर रज़ा, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट वेस्टइंडीज के अल्जारी जोसफ, बांग्लादेश के मेहंदी हसन, और ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडाम जाम्पा को शामिल किया गया हैं।

Read more : बागेश्वर धाम सरकार को मिली जान से मारने की धमकी, प्रदेश के गृहमंत्री ने कहा साइबर सेल को जांच

क्रिकेट फैंस ने इस टीम में भारत की स्थिति पर चिंता जताई हैं। उन्हें टीम में विराट, रोहित और केएल राहुल जैसे बल्लेबाजों के नहीं होने पर निराशा हाथ लगी हैं। कहा जा रहा हैं की अब विश्व क्रिकेट में रोहित-विराट युग अपने आखिरी दौर में हैं और अब उनके प्रदर्शन में वो धार नहीं जो उन्हें आईसीसी की टीम में शामिल करा सके। हालांकि भारतीय टीम और खिलाड़ियों के मौजूद प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा कहना जल्दबाजी होगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के प्रदर्शन ने विश्व क्रिकेट का ध्यान अपनी तरफ खींचा हैं।

Read more : शादी की अनोखी अपील लेकर निकला युवक, कहा- “दहेज मैं दूंगा चाहिए ऐसी लड़की”, वीडियो हुआ वायरल