IND vs SA  t20 Match :

IND vs SA : विराट कोहली के नाम आज होगा ये महारिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले भारतीय खिलाड़ी

IND vs SA  t20 Match : कोहली के नाम एक महारिकॉर्ड जुड़ने वाला है। वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया आज का मैच जीतेगा तो टी20 सीरीज पर भी कब्जा कर लेगा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : October 2, 2022/5:34 pm IST

नई दिल्ली। IND vs SA  t20 Match : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला शाम 7 बजे गुवाहाटी में खेला जाएगा। इस मैच में आज एक बार फिर किंग कोहली पर नजर रहेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि आज कोहली के नाम एक महारिकॉर्ड जुड़ने वाला है। वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया आज का मैच जीतेगा तो टी20 सीरीज पर भी कब्जा कर लेगा।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ की बेटी ने रचा कीर्तिमान! नासा के इस अभियान में ​हिस्सा लेगी आत्मानंद स्कूल की ये छात्रा, CM ने दी बधाई

IND vs SA  t20 Match :  टीम इंडिया ने पहला टी20 मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बनाई है। वहीं आज होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में ज्याद बदलाव के आसार नहीं दिख रहे हैं। फिलहाल विराट कोहली के महारिकॉर्ड की बात करें तो अगर कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में 19 बनाते ही एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने शुरू की पदयात्रा, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने इस जगह से की शुरुआत

भारत का कोई भी बल्लेबाज नहीं बना पाया ये रिकॉर्ड

IND vs SA  t20 Match :  कोहली टी20 क्रिकेट में 11,000 रन पूरे करने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। बता दें कि भारत का कोई भी बल्लेबाज आज तक ये महारिकॉर्ड नहीं बना पाया है। अगर विराट कोहली ऐसा करते हैं, तो वह भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर लेंगे।

यह भी पढ़ें :  गाय पर गर्मायी राजनीति ! सीएम भूपेश बोले- देश में गाय वोट देने का करती है काम…दुनिया में देती है दूध

बन जाएंगे दुनिया के चौथे बल्लेबाज

IND vs SA  t20 Match : विराट कोहली ने अब तक 353 टी20 मैचों में 40.07 की औसत से 10981 रन बनाए हैं। 19 रन बनाते ही विराट कोहली टी20 क्रिकेट में 11000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के पहले और दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे । बता दें कि ओवरऑल टी20 क्रिकेट में अभी तक क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड और शोएब मलिक ने ही 11000 या उससे ज्यादा रन बनाने का कमाल किया है ।

और भी है बड़ी खबरें…