भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया मैच रहा टाई | India vs Afghanistan:

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया मैच रहा टाई

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया मैच रहा टाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : September 26, 2018/4:31 am IST

दुबई। भारत और अफगानिस्तान के बीच कल देर रात दुबई में खेला गया एशिया कप 2018 का सुपर चार मैच टाई रहा। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद शहजाद की 124 और मोहम्मद नबी की 64 मैचों की पारी के दम पर भारत के सामने 253 रनों का लक्ष्य रखा था। शहजाद ने अपने पांचवें शतक के दौरान 116 गेंद में 11 चौके और सात छक्के जड़े जबकि नबी ने 56 का सामना करते हुए चार छक्के और तीन चौके मारे। भारत की ओर से जडेजा ने 46 रन देकर तीन जबकि कुलदीप यादव ने 38 रन देकर दो विकेट चटकाए। केदार जाधव, खलील अहमद और पदार्पण कर रहे दीपक चाहर को एक-एक विकेट मिला। 

पढ़ें- ट्रंप ने सुषमा से कहा-मुझे भारत से प्यार, अपने दोस्त के लिए भेजा अभिवादन,जानिए कौन है उनके दोस्त

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की ठोस शुरुआत हुई। टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रहे लोकेश राहुल ने अंबाती रायुडू के साथ पहले विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की। रायुडू ने 57 और राहुल ने 60 रन बनाए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए धोनी आठ रन ही बना सके। वहीं, 10 महीने बाद वनडे खेल रहे मनीष पांडे भी आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

पढ़ें- पाकिस्तान को रौंदने के बाद रोहित बोले- मैं किसी का क्रेडिट छीनना नहीं चाहूंगा।

भारतीय टीम 49.5 ओवरों में 252 रनों पर ऑलआउट हो गई और मैच टाई पर समाप्त हुआ। भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रन की दरकार थी और उनके हाथ में सिर्फ एक ही विकेट था। लेकिन आखिरी ओवर में गेंदबाजी करने आए राशिद खान ने सिर्फ 6 रन ही दिए और जडेजा का विकेट हासिल कर भारतीय पारी को 252 रनों पर समेट दिया और मैच टाई हो गया। एशिया कप का फाइनल मुकाबला 28 सितंबर को बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच आज होने वाले मैच के विजेता से होगा।

 

 

वेब डेस्क, IBC24