IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 388 का लक्ष्य, हिटमैन रोहित ने जड़ा शानदार 28वां शतक | India vs West Indies 2st ODI: Rohit Sharma Scores His 28th Century

IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 388 का लक्ष्य, हिटमैन रोहित ने जड़ा शानदार 28वां शतक

IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 388 का लक्ष्य, हिटमैन रोहित ने जड़ा शानदार 28वां शतक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : December 18, 2019/1:30 pm IST

खेल। तीन वनडे की सीरीज के दूसरा मैच आज विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 387 रन बनाए है। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 159, लोकेश राहुल ने 102, ऋषभ पंत ने 39 और श्रेयर अय्यर ने 53 रन की पारी खेली।

Read More News: #INDvsWI: भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला, टॉस ​जीतकर पहले गेंदबाजी करेगी …

विंडीज की ओर से शेल्डन कॉटरेल ने 2 और अल्जारी जोसेफ, कीरोन पोलार्ड, कीमो पॉल ने 1-1 विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम बिना विकेट खोए 10 ओर में 56 रन बनाकर खेल रहे है।

Read More News:पूर्व ​क्रिकेटर ने नशे की हालत में पड़ोसी के साथ की मारपीट, मुंह मे…

बता दें कि टॉस जीतने के बाद वेस्टइंडीज ने गेंदबाली चुनी। वहीं बल्लेबाजी करने उतरी हिट मैन रोहित शर्मा ने शानदार वनडे करियर का 28वां शतक लगाया। 138 बॉल पर 159 रन बनाकर शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर शाई होप के हाथों कैच आउट हुए।

Read More News:#INDvsWI : वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी करने का फैसला

इस शतक के साथ ही रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले सौरव गांगुली, मार्क वा, वीरेंद्र सहवाग की बराबरी कर ली। रोहित के अब कुल 38 अंतरराष्ट्रीय शतक हो गए हैं, इसमें उन्होंने 28 शतक वनडे, चार टी-20 में और छह टेस्ट क्रिकेट में लगाए हैं।

Read More news:चीफ सेलेक्टर MSK प्रसाद ने धोनी के संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान, ..

विराट कोहली दो साल बाद शून्य पर आउट हुए। कीरोन पोलार्ड की गेंद पर रोस्टन चेज ने उनका कैच लिया। इससे पहले लोकेश राहुल 102 रन बनाकर अल्जारी जोसेफ की गेंद पर चेज के हाथों कैच आउट हुए। रोहित और राहुल के बीच पहले विकेट के लिए चौथी बार 227 रन की साझेदारी हुई थी।

Read More News:आक्रामक पारी खेलने के बाद विराट ने अनुष्का को दिए फ्लाइंग किस, देखे..

इंडिया टीम का विंडीज के खिलाफ यह दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। टीम इंडिया ने 2011 में विंडीज के खिलाफ इंदौर वनडे में 5 विकेट पर सर्वश्रेष्ठ 418 रन बनाए थे। विंडीज के खिलाफ भारत का तीसरा बड़ा स्कोर 377/5 है, जो 2018 में मुंबई वनडे में बनाया था।

Read More News:साथी को नहीं खिलाने को लेकर फाफ डु प्लेसिस ने कहा- वो मेरी बहन के स…