IPL 2020: कप्तान विराट कोहली पर ठोका गया 12 लाख का जुर्माना, जानें ये मामला | IPL 2020: Captain Virat Kohli fined 12 lakhs, know this case

IPL 2020: कप्तान विराट कोहली पर ठोका गया 12 लाख का जुर्माना, जानें ये मामला

IPL 2020: कप्तान विराट कोहली पर ठोका गया 12 लाख का जुर्माना, जानें ये मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 25, 2020/6:36 am IST

नई दिल्ली। आईपीएल का छठा मैच किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुआ। इस बीच में पंजाब ने जीत हासिल की। दूसरी ओर इस सीजन का दूसरा मैच कप्तान कोहली के लिए बहुत बुरा साबित हुआ।फील्डिंग के दौरान पंजाब के कप्तान के एल राहुल की दो बार कैच छोड़ी और दूसरी बार बेटिंग करते समय मात्र एक रन बनाकर आउट हो गए।

Read More News: कृषि बिल को लेकर बोले सिंधिया, 70 साल बाद किसानों को मिलने जा रही आजादी, विपक्षी कर रहे 

इसके साथ ही मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना ठोका गया है। कप्तान कोहली पर इसके लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। लीग ने एक बयान में कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के खिलाफ जुर्माना लगाया गया है। उनकी टीम ने 24 सितंबर 2020 को दुबई में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ धीमी ओवर रेट से गेंदबाजी की। लीग ने कहा कि आरसीबी ने इस सीजन में पहली बार धीमी ओवर गति से गेंदबाजी की, इसलिए आईपीएल की आचार संहिता के तहत उन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाता है।

Read More News: गौरेला और पेन्ड्रा नगर पंचायत को मिला नगर पालिका का दर्जा, CM भूपेश बघेल ने की घोषणा

बताते चले कि गुरुवार को अपनी पहली जीत से लबरेज विराट की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के सामने फेल सा​बित हो गई। पंजाब ने यह मुकाबला 92 रनों से जीत ली। पंजाब के कप्तान के एल राहुल ने 69 गेंदों पर 132 रनों की पारी खेली और आरसीबी को 207 रनों का लक्ष्य दिया। जबकि आरसीबी 109 रन बनाकर ही पवेलियन वापस लौट चली। पंजाब के मुरूगन अश्विन और रवि बिश्नोई ने तीन-तीन विकेट लिए।

Read More News:  चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस आज, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में उपचुनाव समेत बिहार विधानसभा चुनाव के लिए हो सकता है तारीखों का ऐलान