DC vs SRH IPL 2023 : जीती हुई बाजी हारी दिल्ली कैपिटल्स, 34 गेंदों में बदला पूरा खेल, वॉर्नर की टीम की सबसे बड़ी गलती जानें यहां

DC vs SRH IPL 2023 : IPL 2023 में डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स को छठी हार का सामना करना पड़ा।

  •  
  • Publish Date - April 30, 2023 / 07:33 AM IST,
    Updated On - April 30, 2023 / 07:41 AM IST

नई दिल्ली : DC vs SRH IPL 2023 : IPL 2023 में डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स को छठी हार का सामना करना पड़ा। 29 अप्रैल को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को नौ रनों से हरा दिया। मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 197 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम छह विकेट पर 188 रन ही बना सकी।

यह भी पढ़ें : कुंडली में 75 साल तक रहेगा अखंड साम्राज्य योग का प्रभाव, इन राशि वालों पर होगी पैसो की बारिश 

34 गेंदों में पलटी बाजी

DC vs SRH IPL 2023 : टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने एक समय 11.1 ओवरों में एक विकेट पर 112 रन बना लिए थे। उस वक्त फिल साल्ट और मिचेल मार्श पूरी तरह सेट हो चुके थे और दोनों ने अर्धशतक भी पूरा कर लिया हुआ था। इसके चलते ऐसा लग रहा था कि दिल्ली की टीम आसानी से लक्ष्य हासिल कर रहेगी। लेकिन अगली 34 गेंदों में खेल पूरी तरह पलट गया और दिल्ली की टीम अंत में टारगेट तक भी नहीं पहुंच पाई।

12वें ओवर की दूसरी गेंद पर स्पिन गेंदबाज मयंक मार्कंडे ने सनराइजर्स हैदराबाद को दूसरी सफलता दिलाई। मार्कंडे ने साल्ट को कॉट एंड बोल्ड आउट किया। साल्ट ने नौ चौकों की मदद से 35 गेंदों पर 59 रनों की पारी खेली और उन्होंने मिचेल मार्श के साथ मिलकर 112 रनों की साझेदारी की। फिर पार्ट टाइम गेंदबाज अभिषेक शर्मा ने 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका दिया।

यह भी पढ़ें : ‘Mann Ki Baat’ 100th episode : PM मोदी की ‘मन की बात’ का आज होगा शतक, सभी बीजेपी मुख्यालयों में तैयारी पूरी, UN में भी होगा लाइव प्रसारण 

मिचेल मार्श ने खेली शानदार पारी

अभिषेक शर्मा ने अनुभवी बल्लेबाज मनीष पांडे (1) को विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन के हाथों स्टंप आउट कराया। इसके बाद अगले ही ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को मिचेल मार्श का बड़ा विकेट मिल गया। तूफानी बल्लेबाजी कर रहे मार्श बड़ा शॉट मारने के प्रयास में अकील हुसैन की गेंद पर बोल्ड हो गए। मार्श ने 39 गेंदों का सामना करते हुए 63 रन बनाए, जिसमें छह छक्के और एक चौका शामिल था।

दिल्ली ने 37 रनों पर गंवाएं पांच विकेट

DC vs SRH IPL 2023 : फिर मयंक मार्कंडे ने प्रियम गर्ग को बोल्ड आउट करके दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर पांच विकेट पर 140 रन कर दिया। इम्पैक्ट प्लेयर सरफराज खान कोई प्रभाव नहीं डाल सके और टी. नटराजन ने उनकी गिल्लियां उड़ा दीं। देखते ही देखते दिल्ली का स्कोर एक विकेट पर 112 रनों से 16.5 ओवरों में छह विकेट पर 148 रन हो गया। दिल्ली ने 37 रनों पर अपने पांच विकेट गंवा दिए, जो मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट रहा।

यह भी पढ़ें : आज ही के दिन क्यों मनाया जाता है आयुष्मान भारत दिवस, जानिए इसके पीछे का पूरा इतिहास… 

दिल्ली कैपिटल्स को यहां से 19 गेंदों पर 50 रन बनाने थे, जो काफी मुश्किल टास्क था। अक्षर पटेल ने हालांकि कुछ तगड़े शॉट्स लगाकर हार के अंतर को जरूर कम कर दिया। अक्षर ने 14 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 29 रन बनाए, जिसमें दो छक्के और एक चौका शामिल रहा। रिपल पटेल भी 11 रनों पर नाबाद लौटे।

मार्करम-अभिषेक ने लगाया था अर्धशतक

DC vs SRH IPL 2023 : इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने छह विकेट पर 197 रनों का स्कोर खड़ा किया था। ओपनर बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने 36 गेंदों पर 67 रनों की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और एक सिक्स शामिल रहा। वहीं विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन ने 27 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 53 रन बनाए। क्लासेन ने अपनी पारी में दो चौके और चार छक्के उड़ाए। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा चार विकेट हासिल किए थे।

यह भी पढ़ें : MP Covid-19 : मध्यप्रदेश कोरोना अपडेट…! पिछले 24 घंटे में मिले 29 नए केस, राजधानी में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज 

इस जीत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद अंकतालिका में आठवें नंबर पर आ गई है। सनराइजर्स हैदराबाद ने अबतक आठ मुकाबले खेले हैं, जिसमें उसे तीन में जीत मिली है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने आठ मैच खेलकर सिर्फ दो में जीत हासिल की है और वह अंतिम स्थान पर है। अंकतालिका में गुजरात टाइटन्स फिलहाल टॉप पर है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें