IPL 2023 Qualifier 2: गुजरात को हराकर फाइनल में जगह बनाने उतरेगी मुंबई, फैंस को देखने मिलेगी कांटे की टक्कर

IPL 2023 Qualifier 2: मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का क्वालीफायर मैच शुक्रवार यानी आज खेला जाएगा।

  •  
  • Publish Date - May 26, 2023 / 07:13 AM IST,
    Updated On - May 26, 2023 / 07:13 AM IST

नई दिल्ली : IPL 2023 Qualifier 2: मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का क्वालीफायर मैच शुक्रवार यानी आज खेला जाएगा। इस मैच में दोनों ही टीमें जीत के साथ फाइनल का टिकट कटाना चाहेंगी, लेकिन ये इतना आसान नहीं रहेगा। एक तरफ गुजरात की टीम ने मौजूदा सीजन में बेहतरीन खेल दिखाया है तो वहीं, मुंबई इंडियंस के प्लेऑफ मुकाबलों में शानदार रिकॉर्ड रहे हैं। ऐसे में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली सकती है।

यह भी पढ़ें : Satyendar Jain Health Update : पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, रखा गया ऑक्सीजन सपोर्ट पर 

प्लेऑफ में मुंबई के आंकड़े हैं शानदार

IPL 2023 Qualifier 2:  भले ही यह मैच गुजरात टाइटंस के होम ग्राउंड पर होना है, लेकिन ये आंकड़े रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के पक्ष में हैं। बता दें कि मुंबई इंडियंस की टीम 2017 के बाद से कोई भी मैच प्लेऑफ में नहीं हारी है। टीम को 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स से क्वालीफायर-1 में हार मिली थी। हालांकि, इसके बाद भी मुंबई ट्रॉफी जीतने में कामयाब रही। इसके बाद से अब तक मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ में कोई हरा नहीं पाया है। मुंबई 2017 के बाद 2019, 2020 और मौजूदा सीजन 2023 में प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब रही है। इस दौरान टीम ने 7 प्लेऑफ मैच खेले हैं और सभी जीते हैं। लखनऊ सुपर जाएंट्स को 81 रनों से हराकर टीम ने इस सीजन के क्वालीफायर-2 में जगह बनाई है।

यह भी पढ़ें : पुलिस लाइन में इस हालत में मिला कांस्टेबल, देखकर पुलिस भी रह गई दंग 

6 बार फाइनल में पहुंच चुकी है मुंबई

IPL 2023 Qualifier 2:  मुंबई इंडियंस टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलते हुए रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन बनी है। लीग स्टेज मैचों में भले ही टीम का कई बार खराब प्रदर्शन देखने को मिलता है, लेकिन टीम जैसे ही प्लेऑफ में एंट्री ले लेती है तो वह बेहद ही घातक फॉर्म में आ जाती है। रोहित की कप्तानी में टीम ने अब तक 14 आईपीएल प्लेऑफ खेले हैं, जिसमें 11 जीत मिली हैं। अगर बात करें आईपीएल फाइनल की तो मुंबई 6 बार फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही है और टीम 5 बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है। ऐसे में गुजरात के लिए मुंबई को हल्के में लेने की गलती भारी पड़ सकती है।

यह भी पढ़ें : Weather Update Today : आंधी-तूफान के साथ होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट 

दोनों टीमों के पास शानदार मौका

IPL 2023 Qualifier 2:  मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस दोनों ही टीमों के पास आईपीएल 2023 के फाइनल में एंट्री लेने का शानदार मौका है। एक तरफ मुंबई इंडियंस की नजरें अपने 6वीं आईपीएल ट्रॉफी जीत पर होगी तो वहीं, गुजरात टीम चाहेगी कि वह भी फाइनल में पहुंचकर लगातार दूसरी बार टॉफी जीत सके। बता दें कि जो क्वालीफायर-2 जीतेगी वह चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खिताबी मैच खेलेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें