IPL 2023 SRH vs GT : आज होगी आर-पार की लड़ाई, हैदराबाद की जीत बिगाड़ सकती है कई समीकरण

IPL 2023 SRH vs GT : आईपीएल के अब रोमांचक मुकाबलों का दौर शुरू हो गया है। यहां से हरेक मैच में जीत-हार प्लेऑफ का गण‍ित बनाएंगी और

  •  
  • Publish Date - May 15, 2023 / 05:24 PM IST,
    Updated On - May 15, 2023 / 05:24 PM IST

नई दिल्ली : IPL 2023 SRH vs GT : आईपीएल के अब रोमांचक मुकाबलों का दौर शुरू हो गया है। यहां से हरेक मैच में जीत-हार प्लेऑफ का गण‍ित बनाएंगी और बिगाड़ेगी भी। आज गुजरात टाइटंस की टीम पिछले मैच की नाकामी भुलाकर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलने उतरेगी। अगर हार्द‍िक पंड्या की टीम यह मैच जीत गई तो वह प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी। आईपीएल की मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटन्स के लिए प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए एक जीत पर्याप्त होगी। वहीं सनराइजर्स के 11 मैचों में चार जीत से आठ अंक हैं। उसके लिए मुकाबले में बने रहने के लिए शेष सभी मैच जीतने अहम होंगे।

यह भी पढ़ें : UPSC ने कई पदों पर निकाली बंपर भर्ती, ये योग्यता हो तो तुरंत करें आवेदन, यहां देखें पूरी जानकारी 

पिछले मैच में हारी थी गुजरात की टीम

IPL 2023 SRH vs GT :  गुजरात को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस मैच में राशिद खान ने बल्ले और गेंद दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया था लेकिन उसके अन्य खिलाड़ी नहीं चल पाए थे। गुजरात के गेंदबाज सूर्यकुमार यादव पर अंकुश लगाने में नाकाम रहे थे, जबकि उसके प्रमुख बल्लेबाज भी नहीं चल पाए थे।

अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी पिछले मैच में नहीं चल पाए थे लेकिन वह नई गेंद से अपना जादू बिखेरने के लिए फिर से तैयार होंगे। मोहित शर्मा को पूर्व के मैचों में बीच के ओवरों में उपयोग किया गया था लेकिन मुंबई के खिलाफ उन्हें नई गेंद सौंपी गई थी। गुजरात टाइटंस का यह दांव हालांकि नहीं चल पाया था। गुजरात 12 मैचों में 16 अंक लेकर अब भी प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है। लेकिन उसे अब शेष दोनों मैचों में पुरानी गलतियों में सुधार करके बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

यह भी पढ़ें : निपनिया में थाना, भाटापारा में इन्डोर स्टेडियम और यहां खुलेगा जिला सहकारी बैंक, सीएम भूपेश ने किया ऐलान

बीच मझदार में फंसी हैदराबाद की नैय्या

IPL 2023 SRH vs GT :  सनराइजर्स की टीम अगर मगर की कठिन डगर में फंसी हुई है। उसे अपने बाकी बचे तीनों मैच जीतने के अलावा अन्य टीमों से रिजल्ट के लिए प्रार्थना करनी होगी। सनराइजर्स की टीम अपनी गलतियों से ही इस स‍िचुएशन में है। लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ एक समय वह जीत की स्थिति में थी लेकिन उसके गेंदबाज अंतिम छह ओवरों में 80 रन का बचाव नहीं कर पाए थे।

लखनऊ की तरफ से निकोलस पूरन ने मैच का पासा पलट दिया था। हैदराबाद का टॉप ऑर्डर और प्रमुख गेंदबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। टॉप ऑर्डर में मयंक अग्रवाल की जगह अनमोलप्रीत सिंह शामिल किए गए, लेकिन वह भी अभी तक प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं।

राहुल त्रिपाठी की नाकामी भी टीम को भारी पड़ रही है। उन्होंने अब तक 11 मैचों में केवल 199 रन बनाए हैं। कप्तान एडेन मार्कराम भी आगे बढ़कर नेतृत्व नहीं कर पाए हैं। उन्होंने 10 मैचों में 207 रन बनाए हैं। वहीं टीम तेज गेंदबाज उमरान मलिक का भी सही उपयोग नहीं कर पाई है, उन्होंने अपना अंतिम मैच 29 अप्रैल को खेला था। अब्दुल समद का फॉर्म में वापसी करना हालांकि टीम के लिए पॉजिटिव साइन है।

यह भी पढ़ें : धार्मिक स्थान पर सेवा की आड़ में घिनौनी हरकत, चोरी-छिपे ऐसा काम कर रही थी महिला, जानकर आपके भी उड़ जाएंगे होश 

टीम इस प्रकार हैं

सनराइजर्स हैदराबाद

IPL 2023 SRH vs GT :  एडेन मार्कराम (कप्तान), अब्दुल समद, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को यानसन, फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन, उमरान मलिक, हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन, आदिल राशिद, मयंक मारकंडे, विवरांत शर्मा, समर्थ व्यास, संवीर सिंह, उपेंद्र यादव, मयंक डागर, नीतीश कुमार रेड्डी, अकील होसेन और अनमोलप्रीत सिंह।

यह भी पढ़ें : महिला टीचर ने क्लास में स्टूडेंट्स के साथ की ऐसी हरकत, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 

गुजरात टाइटन्स

IPL 2023 SRH vs GT :  हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, साईं सुदर्शन, रिद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, राशिद खान, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, प्रदीप सांगवान, दर्शन नलकंडे , जयंत यादव, आर. साई किशोर, नूर अहमद, दासुन शनाका, ओडियन स्मिथ, केएस भरत, शिवम मावी, उर्विल पटेल, जोशुआ लिटिल और मोहित शर्मा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें