Jayant Yadav May Be Announce Retirement from Indian Cricket Team

श्रीलंका दौरे के बाद सन्यास का ऐलान कर सकता है भारतीय टीम का ये दिग्गज, रोहित शर्मा ने कर दिया है बाहर!

श्रीलंका दौरे के बाद सन्यास का ऐलान कर सकता है भारतीय टीम का ये दिग्गज! Jayant Yadav May Be Announce Retirement Soon from Indian Cricket Team

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : March 13, 2022/7:25 pm IST

नई दिल्ली: Jayant Yadav भारतीय क्रिकेट टीम में बीते कुछ दिनों से भारी उथल-पुथल मचा हुआ है। जहां विराट कोहली को टीम की कप्तानी छोड़नी पड़ी, साथ ही कई दिग्गजों को खराब परफॉर्मेंस की वजह से टीम से बाहर कर दिया गया है। वहीं, श्रीलंका के खिलाफ एक और दिग्गज को टीम से बाहर होना पड़ा है। अब बताया जा रहा है कि ये खिलाड़ी श्रीलंका दौरे के बाद सन्यास ले सकते हैं।

Read More: India vs sri lanka: ऋषभ पंत का तूफानी अर्धशतक, भारत को 342 रन की बढ़त 

Jayant Yadav श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में दूसरे टेस्ट मैच में जयंत यादव (Jayant Yadav) को मौका नहीं मिला है। जयंत यादव (Jayant Yadav) ने पहले मैच में बहुत ही खराब प्रदर्शन का नजारा पेश किया था। उनकी गेंदों पर विपक्षी बल्लेबाजों ने जमकर रन बटोरे। वह विकेट लेने में नाकाम साबित हो रहे हैं। विकेट लेना तो दूर की बात है वह रन बचाने में भी नाकामयाब हो रहे हैं। इसी वजह से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने उनकी जगह दूसरे टेस्ट में अक्षर पटेल को मौका दिया है।

Read More: बेहद चमत्कारी है ये पौधा, कभी नहीं होती धन-दौलत की कमी, दिनों दिन बढ़ता है यश 

जयंत यादव ने भारत के लिए अपना पहला टेस्ट मैच 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था, लेकिन कभी भी वह टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर सके। 5 साल बाद उन्हें न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ सीरीज में 2021 में शामिल किया गया था, जहां उन्हें दो मैच खेलने का मौका मिला था, लेकिन वह उसमें कोई भी कमाल नहीं दिखा सके। साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। अब श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ उन्हें पहले मैच में जगह दी गई थी, लेकिन वह कोई भी विकेट हासिल नहीं कर सके।

Read More: OMG ये चल रहा था राजधानी में, गिरफ्तार 4 आतंकियों ने किया सनसनीखेज खुलासा, सुनकर दंग रह गए ATS के अधिकारी

भारतीय पिचों हमेशा से ही स्पिनरों को सपोर्ट करतीं हैं, यहां पर रविचंद्रन अश्विन (Ravinchandran Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने मिलकर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। अश्विन की कैरम गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. वहीं, जडेजा के स्पिन के जादू से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं। वहीं, इन दोनों के अलावा जब अक्षर पटेल टीम में खेलते है, तो जयंत यादव को बाहर बैठना पड़ता है। कुलदीप यादव भी टीम में जगह बनाने के लिए लाइन में लगे हैं। ऐसे में श्रीलंका सीरीज के बाद जयंत यादव संन्यास ले सकते हैं। जयंत यादव की उम्र 32 साल की हो चुकी है। ऐसी उम्र में कई क्रिकेटर्स रिटायरमेंट ले चुके हैं। वह आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा प्लेयर्स ने टीम इंडिया में जगह बनाई है।

Read More: बड़ी खबर! पूर्व CM उमा भारती ने शराब दुकानों में घुसकर की तोड़फोड़, दुकानों के बाहर प्रदर्शन करने का ऐलान 

 
Flowers