Keshav Maharaj Big Statement After Lost First T20 Match Against India

भारत के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद दक्षिण अफ्रीकी स्पीनर केशव महाराज का बड़ा बयान, कह दी ये बड़ी बात

दक्षिण अफ्रीकी स्पीनर केशव महाराज का बड़ा बयान! Keshav Maharaj Big Statement After Lost First T20 Match Against India

Edited By: , November 29, 2022 / 08:40 PM IST

तिरुवनंतपुरम:  Keshav Maharaj Big Statement दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज का मानना है कि उनकी टीम को नई गेंद से निपटने का तरीका ढूंढना होगा क्योंकि भारत के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में स्विंग लेती गेंदों के सामने उसका शीर्ष क्रम बिखर गया था। भारतीय गेंदबाजों अर्शदीप सिंह (32 रन देकर तीन विकेट) और दीपक चाहर (24 रन देकर दो विकेट) ने गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराकर दक्षिण अफ्रीका का शीर्ष क्रम लड़खड़ा दिया था जिससे भारत ने बुधवार को यहां आठ विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में शुरुआती बढ़त हासिल की।

Read More: जिस्मफरोशी के ठिकाने पर पुलिस की दबिश, संदिग्ध हालत में मिले युवक-युवती

Keshav Maharaj Big Statement महाराज ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘‘ मुझे नहीं लगता कि यह ऐसा विषय है जिस पर हमें बहुत अधिक चर्चा करने की जरूरत है। हालांकि इस पर बात करनी होगी कि हमें कैसी शुरुआत करनी चाहिए।’’ उन्होंने कहा,‘‘ हमारे शुरुआती ओवरों के प्रदर्शन को देखते हुए हमें स्विंग से निपटने के तरीके ढूंढने होंगे। पहले कुछ ओवरों में गेंद बहुत अधिक स्विंग कर रही थी।’’ महाराज ने 35 गेंदों पर 41 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। उनके अलावा एडेन मार्कराम ने 25 और वायने पर्नेल ने 24 रन का योगदान दिया।

Read More: दंतेश्वरी मंदिर में दिखी नवरात्रि की धूम, दर्शन करने पहुंचे पीसीसी चीफ मोहन मरकाम 

महाराज का मानना है की मानसिकता में बदलाव से उनके बल्लेबाजों को स्विंग का सामना करने में मदद मिल सकती है। उन्होंने कहा,‘‘ कुछ अवसरों पर हमें नई गेंद से निपटने की तरीके ढूंढने होते हैं। गेंद काफी स्विंग कर रही थी, इसलिए अपनी रणनीति और मानसिकता में बदलाव करने की जरूरत थी।’’ महाराज ने कहा, ‘‘हमें उम्मीद नहीं थी कि गेंद इतनी अधिक स्विंग करेगी। यह बल्लेबाजी के लिए आसान विकेट नहीं था। कुछ गेंदे अचानक उठ रही थी। मुझे नहीं लगता कि हमें इस पर बहुत अधिक सोचना चाहिए लेकिन आगामी मैचों से पहले हम इस पर काम कर सकते हैं और उम्मीद है कि हम इसमें सुधार करेंगे।’’

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक