KL Rahul broke Gayle and Warner's record, became the first player in the

केएल राहुल ने तोड़ा गेल और वॉर्नर का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी

KL Rahul broke Gayle and Warner's record, became the first player in the world to do so : केएल राहुल भारतीय क्रिकेट जगत के युवा और प्रतिभावान खिलाड़ियों में से एक है। जिनके बल्ले के सामने गेंदबाज के पसीने छूट जाते हैं...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : May 26, 2022/7:20 pm IST

नई दिल्ली । केएल राहुल भारतीय क्रिकेट जगत के युवा और प्रतिभावान खिलाड़ियों में से एक है। जिनके बल्ले के सामने गेंदबाज के पसीने छूट जाते हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स के बतौर कप्तान राहुल काफी अच्छी पारी खेल रहे है। आईपीएल 2022 में राहुल ने रन बनाने के मामलें में बड़े-बड़े दिग्गजों को भी पछाड़ दिया।

Read more :  शिक्षक के पद पर निकली बंपर भर्ती, नहीं देनी होगी कोई परीक्षा, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन

15वें सीजन में लखनऊ भले ही फाइनल में नहीं पहुंच पाई लेकिन केएल राहुल अपनी बल्लेबाजी के दम पे पूरे सीजन छाएं रहे। बुधवार को प्ले ऑफ के खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ को बेंगलुरु के हाथों 14 रन से हार सामना करना पड़ा। इसके साथ ही लखनऊ का पहले सीजन में ही खिताब पर कब्जा करने का सपना खत्म हो गया। वहीं इस मैच में कप्तान राहुल ने 58 गेंदों पर 79 रन की पारी खेल कर इस सीजन में 600 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने।

Read more :  कार्तिक आर्यन ने चटाई अजय,अक्षय को धूल, किया वो कारनामा… जो पिछले एक साल से बॉलीवुड नहीं कर पाया 

उन्होंने 15 मैचों में 2 शतकों के साथ 616 रन बनाए। उनका औसत 51.33 का रहा, जबकि स्ट्राइक रेट 135.38 है। इसी के साथ राहुल अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज कराने में सफल हुए। राहुल चार सीजन में 600 प्लस रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। राहुल ने क्रिस गेल और वॉर्नर को इस मामलें में पीछे छोड़ दिया। दोनों दिग्गज सीजन में 3-3 बार 600 रन बनाए थे।

 

 
Flowers