लेवानदोवस्की के गोल से पोलैंड ने स्पेन को 1-1 से बराबरी पर रोका

लेवानदोवस्की के गोल से पोलैंड ने स्पेन को 1-1 से बराबरी पर रोका

: , June 20, 2021 / 05:56 AM IST

सेविले, 20 जून (एपी) स्पेन ने बढ़त बनाने के बाद गोल करने के कई मौके गंवाए जिसके बाद पोलैंड ने रॉबर्ट लेवानदोवस्की के गोल की बदौलत यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप के ग्रुप मैच में टीम को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया।

फीफा के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी लेवानदोवस्की ने दूसरे हाफ में 54वें मिनट में गोल दागकर पोलैंड की यूरो 2020 के अगले दौर में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा है।

स्पेन ने अल्वारो मोराटा के 25वें मिनट में दागे गोल की बदौलत बढ़त बनाई लेकिन इसके बाद टीम ने गोल करने के कई मौके गंवाए जिससे टीम पर टूर्नामेंट से जल्दी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

पोलैंड की टीम अगर इस मुकाबले में हार जाती तो उसकी यूरो 2020 में राउंड आफ 16 में जगह बनाने की उम्मीद टूट जाती।

स्पेन की टीम ने गोल करने में कई मौके गंवाए जिसमें गेरार्ड मोरेना का प्रयास भी शामिल रहा जो लेवानदोवस्की के गोल के बाद पेनल्टी को गोल में बदलने में नाकाम रहे। अल्वारो मोराटा भी इसके बाद गोल पोस्ट से टकराकर आई गेंद को खाली गोल में डालने में विफल रहे।

स्पेन ने स्वीडन के खिलाफ भी पहले मैच में दबादबा बनाया था लेकिन टीम गोल करने में नाकाम रही थी जिससे मुकाबला गोल रहित ड्रॉ छूटा था।

दूसरी तरफ पोलैंड को अपने पहले मैच में स्लोवाकिया के खिलाफ 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

इस नतीजे के बाद स्वीडन की टीम शुक्रवार को स्लोवाकिया को हराने के बाद टीम ग्रुप ई में चार अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है । स्लोवाकिया तीन अंक के साथ दूसरे जबकि स्पेन दो अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। पोलैंड एक अंक के साथ अंतिम स्थान पर है लेकिन उसके पास अगले दौर में जगह बनाने का मौका है।

एपी सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)