Shami ruled out of Bangladesh ODI due to injury, Umran Malik named in squad

टीम इंडिया को बड़ा झटका, चोट की वजह से मोहम्मद शमी हुए बाहर, इन्हें मिली जगह…

टीम इंडिया को बड़ा झटका, चोट की वजह से मोहम्मद शमी हुए बाहर : Shami ruled out of Bangladesh ODI due to injury, Umran Malik named in squad

Edited By: , December 3, 2022 / 11:54 AM IST

नई दिल्ली : तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कंधे में चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ रविवार से शुरू होने वाली एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे और उनकी जगह उमरान मलिक को टीम में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को यह जानकारी दी। शमी ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए थे। उनका 14 दिसंबर से चटगांव में शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में खेलना भी संदिग्ध है।

यह भी पढ़े : IND vs BAN: सीरीज शुरू होने से पहले बढ़ी टीम इंडिया की मुश्किलें, बाहर हुआ दिग्गज गेंदबाज, ये है वजह

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा,‘‘ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बांग्लादेश के खिलाफ वनडे श्रृंखला से पहले अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके कंधे में चोट लगी है और अभी वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बीसीसीआई की चिकित्सा टीम की निगरानी में हैं। वह तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। अखिल भारतीय चयन समिति ने शमी की जगह उमरान मलिक को टीम में शामिल किया है।’’ शमी की चोट की गंभीरता का पता नहीं चला। बंगाल का यह तेज गेंदबाज अगले साल होने वाले वनडे विश्वकप को देखते हुए इस प्रारूप में भारतीय टीम का अहम अंग है। बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में अब तेज गेंदबाजी का जिम्मा मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, उमरान मलिक और कुलदीप सेन के कंधों पर होगा।

यह भी पढ़े : शमी चोट के कारण बांग्लादेश वनडे से बाहर, उमरान मलिक टीम में शामिल

शमी अगर टेस्ट श्रृंखला में नहीं खेल पाते हैं तो यह कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए चिंता का विषय होगा क्योंकि भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखने के लिए प्रत्येक मैच जीतना होगा। बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा,‘‘ शमी का वनडे श्रृंखला से बाहर होना चिंता का विषय है लेकिन अगर वह टेस्ट श्रृंखला से बाहर होते हैं तो यह बड़ी चिंता होगी क्योंकि जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में उन्हें टेस्ट मैचों में भारतीय गेंदबाजी की अगुवाई करनी है।’’ शमी ने अब तक 60 टेस्ट मैचों में 216 विकेट लिए हैं। उमरान मलिक विश्व क्रिकेट में सबसे तेज गेंद करने वाले गेंदबाजों में शामिल हैं। उन्होंने हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था तथा दो मैच में दो विकेट लिए थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें