वैक्सीन विरोधी जोकोविच को राहत! वैक्सीनेशन के नए नियम के तहत मिल सकता है फ्रेंच ओपन में खेलने का मौका

New vaccination rules : टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के इस साल फ्रेंच ओपन में खेलने का रास्ता साफ हो सकता है

  •  
  • Publish Date - March 4, 2022 / 09:40 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 07:53 PM IST

पेरिस, (एपी) फ्रांस इस महीने अपने टीकाकरण नियमों में ढील दे रहा है जिससे स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के इस साल फ्रेंच ओपन में खेलने का रास्ता साफ हो सकता है। फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने गुरुवार को घोषणा की कि 14 मार्च से खेल स्टेडियम और रेस्टोरेंट जैसी जगहों पर जाने के लिए लोगों को कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण का सबूत नहीं दिखाना होगा।

यह भी पढ़ें:  अवैध संंबंध के शक में पति ने पत्नी और बेटे को उतारा मौत के घाट, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

इसका मतलब है कि टीकाकरण नहीं करवाने वाले जोकोविच को मई में रोलां गैरो में खेलने की स्वीकृति मिल सकती है बशर्ते दोबारा पाबंदियां कड़ी नहीं हों।

कास्टेक्स ने कहा, ‘‘हमारे सामूहिक प्रयासों से स्थिति में सुधार हो रहा है। पाबंदियों में छूट के नए चरण की शर्तों को पूरा किया गया है। सोमवार, 14 मार्च से हम जहां भी टीकाकरण पास लागू है उसे निलंबित कर रहे हैं।’’ जोकोविच को जनवरी में आस्ट्रेलिया से निर्वासित किया गया था। उन्होंने कानूनी लड़ाई लड़ी थी कि उन्हें देश में प्रवेश की स्वीकृति दी जाए या नहीं। इसके कारण वह आस्ट्रेलियाई ओपन में हिस्सा नहीं ले पाए थे।

यह भी पढ़ें:  पहले दलित RTI एक्टिविस्ट को बेरहमी से पीटा, फिर पिला दिया मूत्र, पु​लिस ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार, 5 फरार

जोकोविच ने पिछले महीने बीबीसी से कहा था कि अगर टीकाकरण जरूरी है तो वह आगामी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट से भी बाहर रहने को तैयार हैं। जोकोविच ने दो बार फ्रेंच ओपन खिताब जीता है और उनके नाम पर कुल 20 ग्रैंडस्लैम खिताब हैं जो रिकॉर्ड 21 एकल ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले रफेल नडाल से एक कम है। नडाल ने आस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीता था।

यह भी पढ़ें:  PM आवास योजना के तहत घर बनाने के लिए गरीबों को ​मिलेगा 50 हजार रुपए अतिरिक्त, इस राज्य की सरकार ने लिया बड़ा फैसला