कप्तानी में बदलाव की कोई जानकारी नहीं: बाबर |

कप्तानी में बदलाव की कोई जानकारी नहीं: बाबर

कप्तानी में बदलाव की कोई जानकारी नहीं: बाबर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : September 16, 2021/5:37 pm IST

कराची, 16 सितंबर (भाषा) पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टीम के नेतृत्व में बदलाव की बातों को खारिज करते हुए कहा कि उनका ध्यान न्यूजीलैंड के खिलाफ एक दिवसीय और टी20 श्रृंखला जीतने पर है।

बाबर ने गुरुवार को वर्चुअल मीडिया कांफ्रेंस में कहा कि उन्हें चुनी हुई टीम में पूरा विश्वास है।

चुनी गई टीम से कथित तौर पर खुश नहीं होने की खबरों पर बाबर ने कहा कि हर बार की तरह उन्होंने चयन बैठक में सलाह दी थी। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि यह किसी एक व्यक्ति की टीम नहीं है।

बाबर ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि बोर्ड अधिकारी और मुख्य चयनकर्ता भी टीम के चयन को लेकर स्थिति स्पष्ट कर चुके हैं इसलिए मैं भी पूरी तरह से टीम का समर्थन कर रहा हूं और न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।’’

बाबर ने साथ ही स्पष्ट किया कि उन्हें कप्तानी के बदलाव के बारे में कुछ नहीं बताया गया और ना ही उन्होंने ऐसा कुछ सुना है।

उन्होंने कहा कि क्रिकेट जगत में यह सामान्य चीज है कि कप्तान को वांछित लक्ष्य हासिल करने होते हैं और उम्मीदों पर खरा उतरना होता है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष रमीज राजा ने अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में स्पष्ट कर दिया था कि उनकी बाबर से कप्तान के रूप में वही उम्मीदें हैं जो इमरान खान से थी।

रमीज ने कहा था कि वह निजी तौर पर बाबर को इतनी अच्छी तरह नहीं जानते इसलिए सभी प्रारूपों में उनकी कप्तानी को लेकर आकलन करना जल्दबाजी होगी।

कप्तानी में बदलाव की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर बाबर ने कहा, ‘‘अब तक मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।’’

बाबर ने कहा कि कप्तान केन विलियमसन, टिम सीफर्ट, डेवोन कॉनवॉय के अलावा अनुभवी तेज गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी, काइल जेमीसन और लॉकी फर्ग्युसन की गैरमौजूदगी के बावजूद उन्हें सीमित ओवरों की श्रृंखला में न्यूजीलैंड से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है।

पाकिस्तान के कप्तान ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम अगर अपने मुख्य खिलाड़ियों के साथ आती तो श्रृंखला में और मजा आता।

बाबर ने कहा कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखलाएं काफी महत्वपूर्ण होंगी क्योंकि पाकिस्तान और टी20 विश्व कप की मेजबानी करने वाले यूएई के हालात काफी समान हैं।

भाषा सुधीर नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers