ODI series against England starting tomorrow, this veteran player will

इंग्लैंड के खिलाफ कल से शुरू हो रही वनडे सीरीज, टीम इंडिया में वापसी करेगा ये दिग्गज खिलाड़ी

ODI series against England : इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम अब वनडे सीरीज को अपने नाम करने की योजना बना रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : July 11, 2022/7:41 pm IST

नई दिल्ली : ODI series against England : इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम अब वनडे सीरीज को अपने नाम करने की योजना बना रही है। भारतीय टीम ने टी20 सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ आक्रामक रूप अपनाते हुए तीनों मैच खेले और 2-1 से सीरीज जीती। अब मंलवार से भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने वाली है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि टीम को अपने आक्रामक रूख को बनाए रखना चाहिए।

यह भी पढ़े : अगर नहीं है ये सर्टिफिकेट, तो अब चालान से नहीं बच पाएंगे आप, घर पर आएगा 10,000 रुपए का नोटिस

रोहित ने कहा – अब अहम होगा टीम का हर मैच

ODI series against England :  इंग्लैंड ने पिछले कुछ वर्षों में अपने आक्रामक खेल से एकदिवसीय क्रिकेट खेलने के तरीके को पूरी तरह से बदल दिया है। इंग्लैंड टीम को इसका फायदा 2019 विश्व कप खिताब के साथ मिला था। पहली बार इंग्लैंड की टीम इयोन मॉर्गन की कप्तानी में चैंपियन बनी थी। फिलहाल टीम इंडिया की बात करें तो वह भी अब इंग्लैंड की ही तरह आक्रामक रवैये के साथ व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलना चाहती है। इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए रोहित ने कहा कि, सफेद गेंद के प्रारूप में टीम का हर मैच अब अहम होगा।

यह भी पढ़े : रात को सभी लोग ने एक साथ खाया खाना, सुबह होते ही अस्पताल में मिला पूरा परिवार, जानें पूरा मामला 

टी20 सीरीज के आखिरी मैच के बाद रोहित ने कहा ये….

ODI series against England :  रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच के बाद कहा, ‘‘हमारे लिए सभी मैच अहम हैं। हम यह सोचकर नहीं खेल सकते कि एकदिवसीय प्राथमिकता नहीं है, लेकिन हमें प्रत्येक खिलाड़ी के कार्यभार को ध्यान में रखना होगा। हम कुछ बदलाव करेंगे लेकिन हमारा लक्ष्य मैच जीतना है। अब 50 ओवर के मैच को टी20 का विस्तारित प्रारूप माना जाता है।’’ भारतीय टीम लंदन के केनिंग्टन ओवल में सीरीज का पहला वनडे मैच खेलने 12 जुलाई को उतरेगी।

यह भी पढ़े : 1-2 या 10 नहीं, ऑटो में बैठे थे 27 लोग, एक-एक कर जब उतरे तो पुलिस के भी उड़ गए होश, देखें वीडियो

फैंस कर रहे कोहली की फॉर्म का इंतजार

ODI series against England :  भारतीय प्रशंसकों सहित पूरी दुनिया अब विराट कोहली के लय में लौटने का इंतजार है। इस दौरे पर टेस्ट और टी20 में उनके बल्ले से रन नहीं निकले। टीम के नए रुख को देखते हुए उन पर पहली ही गेंद से रन बनाने का दबाव होता साफ दिखा। एकदिवसीय प्रारूप होने से हालांकि लय हासिल करने का उनके पास थोड़ा अधिक समय होगा। रविवार को टी20 मैच में छह गेंद की पारी में उन्होंने शानदार चौका और छक्का जड़ा लेकिन ज्यादा आक्रामक रूख अपनाने का खामियाजा भुगतना पड़ा।

यह भी पढ़े : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लोगों में दिख रहा डर, एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या घटी 

टीम में होगी गब्बर की वापसी

ODI series against England :  यह सीरीज एकदिवसीय फॉर्मेट में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे शिखर धवन जैसे खिलाड़ी के लिए काफी अहम होगी। क्योंकि आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर भी उन्हें टीम का नेतृत्व करना है। इसके अलावा अगले साल 2023 में भारत में वनडे विश्व कप का भी आयोजन होगा। तो उस लिहाज से भी यह श्रंखला महत्वपूर्ण होने वाली है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सीमित मौके मिलने के बाद भी धवन ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। धवन एकदिवसीय खेलें या इंडियन प्रीमियर लीग उनके बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं।

यह भी पढ़े :  Video: मोदी स्टाइल में SP भोजराम ने महासमुंद के लिए ली विदाई, इस कार्य की पूरे प्रदेश में जमकर हो रही तारीफ 

बतौर कप्तान जोस बटलर की पहली वनडे सीरीज

ODI series against England :  इंग्लैंड के विश्व चैंपियन कप्तान इयोन मोर्गन के रिटायरमेंट के बाद इंग्लैंड के फुलटाइम कप्तान के तौर पर जोस बटलर की यह पहली वनडे सीरीज होगी। हालांकि टीम टी20 सीरीज की हार से निराश होगी लेकिन वह इस निराशा को यहां दूर करना चाहेगी। खुद कप्तान भी खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़कर लय हासिल करना चाहेंगे। टीम को टेस्ट टीम के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, दिग्गज बल्लेबाज जो रूट और शानदार फॉर्म में चल रहे जॉनी बेयरस्टो जैसे दिग्गजों के आने से काफी मजबूती मिलेगी।

यह हैं दोनों टीमों के स्क्वॉड

ODI series against England :  भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

यह भी पढ़े :  7th Pay Commission: केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को दिया तोहफा! DA बढ़ाने से पहले किया ये बड़ा ऐलान 

ODI series against England :  इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, ब्रायडन कार्स, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, क्रेग ओवरटन, मैथ्यू पार्किंसन, जो रूट, जेसन रॉय, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीसे टॉपली, डेविड विली।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers